Home स्पोर्ट्स मयंक अग्रवाल और चेतेश्‍वर पुजारा के अर्धशतक पहले दिन टीम इंडिया का...

मयंक अग्रवाल और चेतेश्‍वर पुजारा के अर्धशतक पहले दिन टीम इंडिया का स्‍कोर 215/2…

8
0
SHARE

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. चार मैचों की इस सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत ने जहां भारत को बढ़त दिलाई थी, तो वहीं पर्थ में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी कर बता दिया था कि उसे होम ग्राउंड पर हल्के में नहीं लिया जा सकता है. अब तीसरा टेस्ट टीम इंडिया (Team India) के लिए नई चुनौती लेकर आया है. आपको बता दें कि भारत ने नई प्रथा के तहत मैच से एक दिन पहले अंतिम एकादश का ऐलान कर दिया है.

कप्तान विराट कोहली ने टीम में मयंक अग्रवाल को चुना है. कोहली ने इतना बड़ा जोखिम अपने दो शानदार सलामी बल्लेबाजों लोकेश राहुल और मुरली विजय की खराब फॉर्म को देखते हुए लिया है. इन दोनों को टीम से बाहर जाना पड़ा है. इसके अलावा रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है. साथ ही रवींद्र जडेजा को भी मौका मिला है. उमेश यादव को बाहर जाना पड़ा है. आपको बता दें कि भारतीय समयानुसार मैच सुबह पांच बजे से शुरू होगा. चेतेश्वर पुजारा ने पूरा किया अर्धशतक. 152 गेंदों में जड़े चार चौके. भारत का स्कोर पहुंचा 2 विकेट के नुकसान पर 173 रन.

भारत ने दो विकेट खोकर 64 ओवर में 160 रनों का आंकड़ा छू लिया है. अभी विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर बने हुए हैं चाय ब्रेक के बाद मैच फिर शुरू. भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं. मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद चाय ब्रेक हो गया. टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा है. मयंक अग्रवाल 76 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ ही भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 123 रन हो गया है भारत ने मयंक अग्रवाल के साथ अर्धशतक के साथ 100 रन का आंकड़ा छू लिया है.

मयंक अग्रवाल ने चौके के साथ अर्धशतक जड़ा है. मयंक का यह पहला टेस्ट मैच है. भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 80 रन है लंच के बाद खेल शुरु हो गया है. चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल बल्लेबाजी कर रहे हैं लंच तक भारत का स्कोर एक विकेट पर 57 रन हो गया है. मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा अभी क्रीज पर बने हुए हैं भारतीय टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया है भारत को लगा पहला झटका. आठ रन बनाकर हनुमा विहारी आउट भारतीय टीम ने पहले दिन पहली पारी में बल्लेबाजी शुरू की. मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी क्रीज पर मौजूद हैं.

भारत ने इस बार मैच से एक दिन पहले ही अंतिम एकादश यानी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. कप्तान विराट कोहली ने टीम में मयंक अग्रवाल को चुना है, जो इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. वहीं, रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है. टीम में एक और बदलाव है और रवींद्र जडेजा को मौका मिला है. जबकि उमेश यादव को बाहर जाना पड़ा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here