Home ऑटोमोबाइल New Wagon R: भारत में इस दिन होगी लॉन्च ये हो सकती...

New Wagon R: भारत में इस दिन होगी लॉन्च ये हो सकती है कीमत…

20
0
SHARE

मारुति सुजुकी भारत में अपनी नई Wagon R भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है और कंपनी इसे 23 जनवरी 2019 को भारत में लॉन्च करेगी. इस नई कार का सीधा मुकाबला भारत नें Hyundai की Santro और Tata की Tiago से रहेगा. उम्मीद है कि नई कार के आने से मारुति सुजुकी की ओवरऑल बिक्री के आंकड़े को बढ़त मिलेगी.

पॉपुलर Wagon R के 2019 मॉडल में नया डिजाइन देखने को मिलेगा. डिजाइन में जो बदलाव किए गए हैं वो इसे पहले से ज्यादा जगह देने के लिए किए गए हैं. उम्मीद है कि ये कार लंबी होगी और इसमें ज्यादा स्पेस मिलेगा. साथ ही इसमें सेफ्टी फीचर्स भी ऐसे दिए जाएंगे जो इसके करीबी प्रतिद्वंदी Santro से मुकाबला कर सके.

एक्सटीरियर की बात करें तो यहां पुराने बॉक्सी डिजाइन की तुलना में कुछ कर्व्स देखने को मिलेंगे. उम्मीद है कि कार के टॉप वेरिएंट में LED टेल लैम्प्स और अलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि कार का इंटीरियर भी प्रीमियम होगा.

टॉप वेरिएंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इनबिल्ट नेविगेशन के साथ आ सकता है. साथ ही यहां पार्किंग सेंसर, एक रियर पार्किंग कैमरा, ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं.

मैकेनिकल तौर पर बात करें तो नई Wagon R पुराने 1-लीटर, 3-सिलिंडर K10 इंजन के साथ आ सकती है. यहां 5 स्पीड मैनुअल या 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स और एक CNG का ऑप्शन दिया जा सकता है, ताकि ये कार Hyundai की Santro से मुकाबला कर सके.

खबरें ऐसी भी हैं कि मारुति सुजुकी साल 2020 में Wagon R का एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी बाजार में उतार सकती है. इलेक्ट्रिक Wagon R रेगुलर मॉडल की तुलना में लुक और ओवरऑल फीचर्स के मामले में काफी अलग होगी.जहां तक कीमत की बात है तो नई Maruti Suzuki Wagon R की कीमत 4 से 5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here