Home Una Special क्षेत्रीय अस्पताल में टीबी रोगियों को मिलेगी विशेष सुविधा…

क्षेत्रीय अस्पताल में टीबी रोगियों को मिलेगी विशेष सुविधा…

9
0
SHARE

ऊना। जिला को क्षय मुक्त बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस कड़ी में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में पखवाड़ा अभियान के तहत ओपीडी पर्ची काउंटर के पास अस्थाई काउंटर स्थापित किया गया है।

इसका उद्देश्य क्षय रोगियों को सीधा सुविधा उपलब्ध कराना है। सोमवार दोपहर दोपहर तीन बजे तक काउंटर पर 12 मरीजों को सुविधा का लाभ देकर जागरूक किया गया। अब तक इस काउंटर पर 51 मरीजों को सुविधा का लाभ पहुंचाया जा चुका है। काउंटर पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सेवाएं दे रही बीसीसी समन्वयक कंचन माला और फार्मासिस्ट रजनी ने बताया कि क्षय रोग से जिला को मुक्त बनाने के लिए काउंटर को ओपीडी पर्ची कक्ष के पास स्थापित किया गया है। जितने में टीबी के रोगी हैं, उन्हें आसानी से ढूंढने तथा उन्हें आसान सुविधा प्रदान करने के लिए पहली जनवरी से पखवाड़े को शुरू किया गया है।

अब तक पहले सप्ताह में 51 मरीजों को काउंटर पर सेवाएं दी जा चुकी हैं। पर्ची काउंटर पर क्षय रोग का रोगी जैसे ही पर्ची बनाएगा। उसे वहां से सीधा इस काउंटर पर भेजा जाएगा। जिसमें उसे टीबी आदि से संबंधित उपचार एवं निशुल्क रूप से टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। जिला क्षय रोग अधिकारी डा. प्रवीन ने बताया कि उक्त सुविधा को प्रदेश सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here