Home हिमाचल प्रदेश बर्फबारी से हिमाचल में 107 सड़कें 150 बस रूट दूसरे दिन भी...

बर्फबारी से हिमाचल में 107 सड़कें 150 बस रूट दूसरे दिन भी बंद…

9
0
SHARE

भारी बर्फबारी से हिमाचल की 107 सड़कें अभी भी बंद हैं। दूसरे दिन एचआरटीसी के 150 से अधिक बस रूट प्रभावित रहे। लोक निर्माण विभाग ने सोमवार को एनएच समेत 86 सड़कों को यातायात के लिए खोल दिया है।  बर्फबारी के बाद से शिमला, मंडी और कांगड़ा जोन की सड़कें सबसे ज्यादा प्रभावित हुई हैं। राजधानी शिमला को ऊपरी शिमला से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 05 को सोमवार दोपहर बाद बहाल कर दिया गया। लेकिन कुफरी और नारकंडा में सड़क पर भारी फिसलन के कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। रामपुर से जाने वाली बसों को वाया बंसतपुर से शिमला भेजा जा रहा है।

रामपुर उपमंडल के ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग आधा दर्जन रूट बंद हैं। जिला कुल्लू में औट-आनी-सैंज हाईवे 305 समेत करीब 45 रूट अभी भी अवरुद्ध हैं। शिमला जोन में कुल 96 सड़कें बंद थीं जिनमें से 38 खोली जा चुकी हैं। मंडी जोन में 51 में से 17 सड़कें खोल दी हैं। कांगड़ा जोन में 44 में से 30 सड़कें खोल दी गई हैं। राज्य लोक निर्माण विभाग के एसई अजय गर्ग ने बताया कि सड़कों को खोलने के लिए लोनिवि की 23 और निजी क्षेत्र की 92 मशीनें लगाई हैं।

11 डोजर और 7 टिपरों की मदद भी ली गई है। कुल 133 मशीनें सड़कों को खोलने के लिए तैनात हैं। शनिवार से खराब चल रहा मौसम सोमवार को पूरी तरह से साफ हो गया।
शीतलहर के कारण ठंड चरम पर है। उधर, पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज, नड्डी और भागसूनाग में बर्फबारी का लुत्फ उठाने को पर्यटकों और स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here