Home Una Special इंदिरा मैदान ऊना में 12 से 22 तक सेना भर्ती…

इंदिरा मैदान ऊना में 12 से 22 तक सेना भर्ती…

11
0
SHARE

ऊना। इंदिरा स्टेडियम में 12 से 22 जनवरी तक चलने वाली सेना भर्ती रैली को लेकर सेना ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। भर्ती प्रक्रिया की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जा रहे है। इसके लिए लगभग 200 सदस्यों का स्टाफ तैनात किया गया है। सेना भर्ती में ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के लगभग 23 हजार युवक हिस्सा लेंगे। इसमें वही शामिल हो पाएंगे जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया है। बिना एडमिट कार्ड भर्ती स्थल पर किसी की एंट्री नहीं हो पाएगी।

सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने कहा कि इंदिरा स्टेडियम ऊना में 12 से 22 जनवरी तक ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिला के युवाओं के लिए आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस रैली में प्रतिदिन लगभग 35 सौ युवा भाग लेंगे। भर्ती स्थल पर भर्ती प्रक्रिया की शत-प्रतिशत निगरानी के लिए 25 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए जाएंगे तथा इसके लिए लगभग 200 सदस्यों का स्टाफ तैनात किया जाएगा। उन्होंने आवेदकों का आह्वान करते हुए कहा कि अभ्यर्थी ऑनलाइन एडमिट कार्ड, सभी मूल प्रमाण पत्र एवं उनकी दो-दो छाया प्रतियां और 20 रंगीन फोटो भर्ती स्थल पर अपने साथ लाना सुनिश्चित करें। भर्ती रैली सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीक, सैनिक ट्रेड्समैन और सैनिक नर्सिंग सहायक के पदों के लिए आयोजित की जा रही है। कर्नल सतीश ने कहा कि भर्ती रैली में आने वाले युवा एजेंटों के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। इसके लिए भर्ती स्थल में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं।

इस बार सेना ने भर्ती स्थल पर युवाओं के ठहरने के लिए व्यवस्था की है। इसके लिए स्वीमिंग पूल के पास बाकायदा टेंट लगाया गया है। जहां रात को युवा ठहर सकेंगे। इसके अलावा भर्ती स्थल पर खानपान का स्टाल भी लगेगा। जहां भर्ती रैली में आने वाले युवाओं को शहर के ढाबों से सस्ता खाना मिलेगा। इसके लिए सेना ने एक कॉन्टेक्ट किया है। जो भर्ती स्थल पर युवाओं को सस्ते दरों पर खाना मुहैया करवाएगा।

कर्नल सतीश ने बताया कि ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के जिन युवाओं ने आर्मी की वेबसाइट पर आवेदन किया था। बाद में जिन्हें ईमेल पर एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं या फिर जिनका प्रिंट नहीं निकल पा रहा है। ऐसे युवा 17 जनवरी को तड़के दो बजे इंदिरा गांधी मैदान ऊना स्थित भर्ती स्थल पर संपर्क कर सकते हैं। इस बीच उन युवाओं के एडमिट कार्ड का पंजीकरण स्थिति का निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि सिस्टम की दिक्कत रहेगी होगी, तो निरीक्षण करके योग्य उम्मीदवार को भर्ती में शामिल कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उम्मीदवार सभी दस्तावेज कि मूल और प्रतिलिपि के साथ-साथ आनलाइन के आवेदन पत्र अवश्य जाए। जिससे पंजीकरण स्थिति निरीक्षण कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here