Home राष्ट्रीय जानिए किन तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी रालोद..

जानिए किन तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी रालोद..

3
0
SHARE

राष्ट्रीय लोकदल, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी मिल कर गठबंधन बना रहे हैं जो आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में मुकाबला करेगा. सपा और बसपा दोनों ही मजबूत पार्टियां हैं और साथ मिल कर बड़ा कमाल कर सकती हैं. राष्ट्रीय लोकदल ने कैराना और नूरपुर में बीजेपी को हराने के लिए सपा-बसपा का साथ दिया था और कामयाबी भी मिली थी. अब उसे भी गठबंधन में जगह मिली है लेकिन मामला सीटों पर थोड़ा सा अटका नजर आ रहा है.

खबरों के मुताबिक अजित सिंह और जयंत चौधरी की पार्टी रालोद गठबंधन में 4 सीटों पर दावेदारी जता रही है लेकिन सपा-बसपा उसे तीन सीटें देना चाहते हैं. जिन सीटों को रालोद चुनाव लड़ सकती है वो हैं- मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर. इसके अलावा वो अमरोहा या बुलंदशहर सीटों के लिए भी मांग कर रहे हैं. हालांकि माना जा रहा है कि मामला तीन सीटों पर तय हो जाएगा.इस बीच अजित सिंह का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि गठबंधन पर बातचीत हुई है लेकिन सीटों पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

आपको बता दें कि मथुरा से जयंत चौधरी सांसद रह चुके हैं और बागपत से अजित सिंह सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा मुजफ्फरनगर में जाटों को बड़ी आबादी है जिसे रालोद का वोटबैंक माना जाता है. अजित सिंह और जयंत चौधरी ने पिछला काफी वक्त इन तीन लोकसभाओं में खुद को मजबूत करने में भी बिताया है.अब देखना ये होगा कि क्या रालोद तीन सीटों पर मान जाएगी या फिर सपा-बसपा एक सीट और रालोद को देंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here