Home स्पोर्ट्स देश के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में होती है संजू की गिनती…

देश के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में होती है संजू की गिनती…

4
0
SHARE

केरल के संजू सैमसन का नाम क्रिकेट जगत में किसी परिचय का मोहताज नहीं है. संजू की गिनती देश के प्रतिभावान युवा क्रिकेटरों में की जाती है. जूनियर वर्ल्‍डकप में भारत की ओर से खेल चुके संजू आईपीएल में भी अपनी बिंदास बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित कर चुके हैं. संजू सैमसन का नाम फिर सुर्खियों में हैं. रणजी ट्रॉफी में इस समय क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें संजू की टीम केरल का मुकाबला गुजरात (Kerala vs Gujarat)से हो रहा है. संजू की अंगुली में फ्रैक्‍चर है लेकिन टीम की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए वे चोटिल होने के बावजूद मैच के दूसरे दिन, बुधवार को मैदान में उतरे. एक हाथ से बैटिंग करते हुए उन्‍होंने केरल की दूसरी पारी के दौरान नौ गेंदें खेलीं. संजू को यह चोट केरल की पहली पारी के दौरान अरज़ान नागवासवाला की गेंद पर लगी थी और उन्‍हें रिटायर होना पड़ा था. संजू ने पहली पारी में 34 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली थी.

वायनाड में खेला जा रहा केरल और गुजरात का मैच रोमांचक मोड़ पर है. केरल टीम पहली पारी में 185 रन बनाकर आउट हो गई, जिसमें संजू 17 रन बनाकर रिटायर हुए. जवाब में गुजरात की पहली पारी भी 162 रन पर सिमट गई. पहली पारी के आधार पर केरल को बढ़त हासिल हुई.

दूसरी पारी में केरल की टीम 171 रन ही बन सकी. चोटिल होने के बावजूद संजू आखिरी विकेट के रूप में बैटिंग के लिए उतरे. जलज सक्‍सेना के साथ उन्‍होंने आखिरी विकेट के लिए 9 रन जोड़े. संजू भले ही दूसरी पारी में कोई रन नहीं बना पाए लेकिन उन्‍होंने अपने जीवट से हर किसी का दिल जीता. मैच में जीत के लिए गुजरात के सामने 195 रन का लक्ष्‍य है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here