Home Bhopal Special माखनलाल विश्वविद्यालय के रेक्टर लाजपत आहूजा ने भी दिया इस्तीफा…

माखनलाल विश्वविद्यालय के रेक्टर लाजपत आहूजा ने भी दिया इस्तीफा…

4
0
SHARE
दरअसल, उक्त आदेश के अनुसार आहूजा को प्रो वाइस चांसलर के बराबर प्रतिमाह मिलने वाले भत्ते की तारीख लगभग 2 साल 10 महीने पहले की बैक डेट से दिए जाने का आदेश निरस्त किया गया था. जिसके अगले दिन ही आहूजा ने इस्तीफा दे दिया. इसी साल 8 जनवरी को एमसीयू के पूर्व रजिस्ट्रार प्रो. संजय द्विवेदी ने रेक्टर को प्रो वाइस चांसलर के समकक्ष प्रति माह 4000 भत्ते दिए जाने का संशोधित आदेश जारी किया था. जिसके अनुसार 21 मई 2018 से दिए जाने वाले भत्ते की तारीख बदली गई और इसे रेक्टर के पूर्णकालिक कार्यभार ग्रहण करने की तारीख 1 मई 2015 से लागू करने का आदेश जारी किया गया.

इस्तीफा देने के बाद आहूजा ने कहा कि यह तो अपेक्षित था जिसका मुझे क्षोभ नहीं है. लेकिन राष्ट्रीय स्तर के विवि की वर्तमान स्थिति और सुदूर क्षेत्रों से पढ़ने आए विद्यार्थियों में जा रहे नकारात्मक संदेश के लिए दुख जरूर है. 40 साल से जनसंचार क्षेत्र में रहा हूं. पत्रकारिता, जनसंपर्क और अकादमिक क्षेत्रों में कार्य करने का संतोष है. विवि में मेरा जो दायित्व रहा उसे मैंने यथासंभव पूरी क्षमता और निष्ठा के साथ पूरा किया.

रेक्टर आहूजा को जिस दिन भत्ते को बैकडेट से देने का आदेश जारी किया गया उसी दिन शासन ने जनसंपर्क सचिव नरहरि को कुलपति का प्रभार सौंप दिया था. लेकिन कार्रवाई उनके संज्ञान में नहीं लाई गई. ज्वाइिनंग के बाद यह बात नरहरि के संज्ञान में आई तो उन्होंने इसे निरस्त करने के निर्देश दिए थे.

पत्रकारिता विवि के कुलपति पी. नरहरि ने बताया कि रेक्टर आहूजा के इस्तीफे को मुख्यमंत्री के समक्ष पेश किया जाएगा. महापरिषद के अध्यक्ष होने के नाते इस संबंध में निर्णय लेने का अधिकार मुख्यमंत्री को ही है. एक आदेश निरस्त किया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here