Home हिमाचल प्रदेश सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सृजित होंगे उपप्रधानाचार्य के पद : जयराम…

सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में सृजित होंगे उपप्रधानाचार्य के पद : जयराम…

8
0
SHARE
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सभी वरिष्ठ माध्यमिक (सीनियर सेकेंडरी) पाठशालाओं में उपप्रधानाचार्य के पद सृजित किए जाएंगे। पीजीटी के नामावली प्रवक्ता (लेक्चरर) के रूप में बदली जाएगी और जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी। सीएम रविवार को ऊना के गोंदपुर बनहेड़ा में हिमाचल प्रदेश शिक्षक संघ के चतुर्थ क्षेत्रीय सेमिनार को संबोधित कर रहे थे।

सीएम ने शिक्षकों से एक बार फिर सामूहिक रूप से कार्य करने का आग्रह किया ताकि खोए हुए गौरव को वापस पाया जा सके। उन्होंने इस दौरान कुटलैहड़ क्षेत्र के गहरा प्लाटा में अटल आदर्श आवासीय विद्यालय खोलने की घोषणा भी की।

महासंघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष पवन कुमार ने इस दौरान मुख्यमंत्री का स्वागत किया और शिक्षकों की मांगों से अवगत करवाया। उन्होंने मुख्यमंत्री से 4-9-14 का लाभ और पुरानी पेंशन योजना की बहाली का आग्रह किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षाओं के दौरान छात्रों में नकल की बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए शिक्षकों को भी आगे आना चाहिए। सीसीटीवी से ज्यादा कारगर अध्यापक की आंख होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गुरु से बड़ा सीसीटीवी नहीं हो सकता।

इस दौरान सीएम ने शिमला में कांग्रेस के घमासान पर चुटकी ली कि विपक्ष इसे सत्तापक्ष की चाल बताकर हंसी का पात्र बन रहा है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के साथ पीढ़ी का परिवर्तन हुआ है। अब सोच और व्यवहार का परिवर्तन भी होना चाहिए। प्रदेश सरकार ने जनमंच से 22 हजार समस्याओं का घर-द्वार पर समाधान किया है। फिर भी विपक्ष आलोचना करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here