Home धर्म/ज्योतिष कुंभ में आकर्षण का केंद्र हैं रबड़ी वाले बाबा, रोज बनाते हैं...

कुंभ में आकर्षण का केंद्र हैं रबड़ी वाले बाबा, रोज बनाते हैं 50 किलो दूध की रबड़ी…

6
0
SHARE

Kumbh Mela 2019 आस्था की नगरी प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में देश-विदेश से साधु संत आए हैं. सभी साधु-संत अपने आप में ही काफी खास हैं. यही कारण है कि कुंभ में साधु-संत सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. कुछ साधु-संत की वेशभूषा चर्चा में बनी हुई है, तो कुछ साधुओं का रहन-सहन. ऑस्ट्रेलियन बाबा और मचान वाले के बाबा के बाद अब एक ओर बाबा कुंभ में छाए हुए हैं, आइए जानते हैं क्या है इन बाबा की खासियत, जिन्होंने मचा रखी है कुंभ में धूम.

कुंभ में शामिल हुए साधु-संतों में महंत गिरि जी महाराज बाबा एक खास वजह से छाए हुए हैं. कुंभ में इन बाबा का भी टेंट लगा है. अपने टेंट के बाहर बैठकर वह बड़ी सी कढ़ाई में रबड़ी बनाते हैं. जिस कारण भक्तों ने इन बाबा को ‘रबड़ी वाले बाबा’ का नाम दिया है.

इन बाबा की खास बात यह है कि भगवान को रबड़ी का भोग लगाने के बाद वह रबड़ी को कुंभ में आए श्रद्धालुओं में बांट देते हैं. यही कारण है कि कुंभ में आए श्रद्धालुओं को रबड़ी वाले बाबा अपनी ओर काफी आकर्षित कर रहे हैं.

ANI से बातचीत में रबड़ी वाले बाबा ने बताया कि वह रोजाना 50 किलो दूध की रबड़ी बनाते हैं और उन्हें लोगों ने ही रबड़ी वाले बाबा का नाम दिया है. ऑस्ट्रेलियन बाबा हो, मचान वाले बाबा हो या फिर रबड़ी वाले बाबा. ये कहना गलत नहीं होगा कि इस बार कुंभ में बाबाओं ने धूम मचाई हुई है. बता दें, 15 जनवरी, मकर संक्रांति से शुरू हुए कुंभ का समापन 4 मार्च 2019 को होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here