Home स्पोर्ट्स मुश्किलों में घिर सकते हैं सरफ़राज़ अहमद, अफ्रीकन खिलाड़ी पर की नस्लीय...

मुश्किलों में घिर सकते हैं सरफ़राज़ अहमद, अफ्रीकन खिलाड़ी पर की नस्लीय टिप्‍पणी..

17
0
SHARE

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद नस्‍लीय टिप्‍पणी के लिए परेशानियों में घिर सकते हैं। डरबन में मंगलवार को खेले गए दूसरे यह दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। मैच के दौरान सरफराज अहमद अपनी टिप्पणी के कारण विवादों के घेरे में आ गए हैं।

सरफराज, दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिले फेलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए नज़र आए हैं। उनकी आवाज स्‍टंप माइक में रिकॉर्ड हो चुकी है। सरफराज अहमद ने फेहलुकवायो पर अभद्र टिप्पणी की है। उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। ये घटना  दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर की है। ओवर की तीसरी गेंद पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी की गेंद पर जैसे ही फेहलुकवायो ने सिंगल लिया, सरफराज ने उन पर अभद्र टिप्पणी कर दी, जो कि स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई और मामले ने विवाद का रूप  ले लिया।

फेहलुकवायो पर सरफराज ने अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा है- ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या परवा के आया है आज?’ सरफराज को नस्लीय टिप्पणी के लिए आईसीसी के सामने जवाब देने के लिए बुलाया जा सकता है। अगर सरफ़राज़ को आईसीसी के कोड 2.1.1, जो कि नस्लीय टिप्पणी से संबंधित है, के तहत दोषी पाया जाता है तो उन्हें 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here