Home मध्य प्रदेश पुलिस वाले ने रोका तो भड़क गए नेताजी, कटा चालान..

पुलिस वाले ने रोका तो भड़क गए नेताजी, कटा चालान..

12
0
SHARE

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक सांसद अपनी गाड़ी में पार्टी का झंडा और नंबर प्लेट में पार्टी का चिन्ह लगा रखा था, जब पुलिस वाले ने उनको रोका और पार्टी का झंडा हटाने को कहा, तो नेताजी ताव में आ गए और कहा कि हम लोगों को मत सिखाओ, हमने बहुत रूल देखे हैं. वो पट्टी गलत लगी है, वो मैंने देखा नहीं कहां लगी है.

इतना कुछ होने के बावजूद दमोह से बीजेपी सांसद प्रहलाद सिंह पटेल ने अपनी गाड़ी से पार्टी का झंडा नहीं हटाया, लेकिन नंबर प्लेट पर पार्टी का चिन्ह लगे होने पर उन्हें  जुर्माना देना पड़ा. पुलिस ने उनको 500 रुपये का चालान थमा दिया. इसके बीजेपी सांसद प्रहलाद पटेल पुलिस पूछा कि आखिर उन्होंने किस धारा और नियम के तहत उनकी गाड़ी का चालान काटा. बीजेपी सांसद ने पुलिस को गाड़ी से पार्टी का झंडा नहीं हटाने की भी चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि अगर गाड़ी की नंबर प्लेट में गड़बड़ी है, तो चालान काटो, पर झंडा निकालने की कोशिश मत करना.

बीजेपी सांसद ने भी ट्वीट कर चालान काटे जाने की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैं ग्वालियर में अपने मित्र के वाहन में यात्रा कर रहा था, उसमें पार्टी का झंडा लगा था, जिसे निकालने की पुलिस ने कोशिश की, तो मैंने गाड़ी रोककर चालान कटवाया. मैं कानून का पालन करता हूं और इसका भी हिमायती हूं. ऐसे फरमान प्रशासन पहले सार्वजनिक करें, फिर कार्रवाई हो तो मर्यादित होगा

दरअसल, बीजेपी सांसद पटेल एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ग्वालियर पहुंचे हुए थे. इस दौरान ग्वालियर ट्रैफिक पुलिस विशेष अभियान चलाकर ट्रैफिक नियम तोड़ने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई कर रही थी. जिन गाड़ियों में अवैध हूटर व सायरन लगे हुए थे या गलत तरीके से लिखी नंबर प्लेट और कार के शीशों पर फिल्म लगे हुए थे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही थी. इस दौरान बीजेपी सांसद भी वहां से गुजर रहे थे और ट्रैफिक पुलिस के लपेटे में आ गए. ग्वालियर की ट्रैफिक पुलिस ने नेताजी की गाड़ी का चालान काट दिया

बीजेपी सांसद प्रहलाद पटेल ने चालान तो भर दिया, लेकिन वो अपने नेता होने की हनक दिखाने से नहीं चूके. उन्होंने पुलिस को बताया कि वो जिस कार्यक्रम में जा रहे हैं, वहां कलेक्टर भी आ रहे हैं. वहीं, इस मामले में ग्वालियर पुलिस का कहना है कि ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले को जुर्माना भरना ही होगा. फिर वो चाहे सांसद ही क्यों न हो. ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा.

बीजेपी सांसद का चालान काटे जाने के सवाल पर ग्वालियर के आरटीओ एमपी सिंह ने कहा कि जब ट्रैफिक चेकिंग के दौरान सांसद प्रहलाद पटेल गुजर रहे थे, तब उनकी गाड़ी के नंबर प्लेट पर पार्टी का स्टीकर लगा था. मोटर व्हीकल एक्ट के तहत यह गैर कानूनी है. उन्होंने कहा कि जब उनका चालान किया गया, तो उनको इसकी जानकारी दी गई. सिंह ने यह भी बताया कि बीजेपी सांसद ने चालान भी भर दिया है.

गणतंत्र दिवस से पहले ग्वालियर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. शहर में आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है. वाहनों की डिग्गी खोलकर भी देखा जा रहा है. बस स्टाफ समेत अन्य पार्किंग स्थलों की भी जांच की जा रही है. इसके अलावा ट्रैफिक नियमों का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. वाहनों को भी जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here