Home फिल्म जगत सोनाली बेंद्रे और ताहिरा ने लिखी इंस्पिरेशनल पोस्ट, पत्नी से बोले आयुष्मान...

सोनाली बेंद्रे और ताहिरा ने लिखी इंस्पिरेशनल पोस्ट, पत्नी से बोले आयुष्मान खुराना-पा ले तू ऐसी फ़तेह, समंदर तेरी प्यास से डरे….

26
0
SHARE

फरवरी को वर्ल्ड कैंसर डे मनाया जा रहा है।  इस मौके पर उन बॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर कैंसर को लेकर अपने विचार शेयर किए हैं जिन्होंने या तो खुद या फिर उनके करीबियों ने कैंसर से लड़ाई लड़ी है। कैंसर से जूझ रहीं एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे और आयुष्मान खुराना की वाइफ ने भी सोशल मीडिया पर कैंसर के बारे में कुछ इंस्पिरेशनल बातें लिखी हैं। आयुष्मान ने भी पत्नी की कैंसर से जंग पर लिखा-पा ले तू ऐसी फ़तेह, समंदर तेरी प्यास से डरे। यह लाइन तुम्हारे लिए हैं ताहिरा, तुम्हारे निशान सुन्दर हैं, करोड़ों लोगों को अपनी लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित करते रहिए,जितनी जिंदादिल हैं हमेशा बनी रहिए।

आयुष्मान खुराना की वाइफ भी पिछले साल ब्रेस्ट कैंसर की फर्स्ट स्टेज से जूझ चुकी हैं। उनके हाल ही में कीमोथेरेपी सेशन पूरे हुए हैं जिसके बाद ताहिरा ने अपने बाल कटवा लिए और गंजी हो गईं। वर्ल्ड कैंसर डे पर ताहिरा ने भी एक इंस्पिरेशन से भरी पोस्ट लिखी है और एक फोटो भी शेयर की है जिसमें उनकी पीठ पर कीमोथेरेपी के बाद के निशान नजर आ रहे हैं। उन्होंने सोशल पर लिखा-”यह मेरा दिन है,आप सही को वर्ल्ड कैंसर डे की बधाई। उम्मीद है हम हम कैंसर से जुड़े कई भ्रम और भ्रांतियों को दूर करेंगे। हम अवेयरनेस फैलाएंगे और हर हाल में अपने आपको प्यार करना नहीं छोड़ेंगे। मैं अपने शरीर के हर निशान को सहेजूंगी क्योंकि यह मेरे लिए सम्मान की तरह हैं। परफेक्ट जैसा कुछ नहीं होता। खुशी अपने आप को जैसे हैं वैसे स्वीकारने में है।”

पिछले साल अमेरिका से कैंसर का लंबा इलाज कराकर मुंबई लौटीं सोनाली ने अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा-”वर्ल्ड कैंसर डे,किसे पता था कि यह इतनी बड़ी चीज बन जाएगी लेकिन बन गई। सिर्फ कैंसर का नाम लेने से लोगों के होश उड़ जाते हैं। हम इससे इतना डरते हैं कि इसके बारे में बात करने से भी घबराते हैं इसलिए कैंसर-डे का होना बेहद जरुरी है ताकि हम इस बीमारी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानें और इससे लड़ पाएं। मैं भी डरी हुई थी लेकिन मुझे लगा कि इसके बारे में सोच-सोचकर डरने से कुछ नहीं होगा और न ही यह इससे लड़ने का सही तरीका होगा।  मुझे कैंसर को लेकर जो अनुभव हुए हैं मैं चाहती हूं कि आप भी उनसे कुछ समझें। आपको अपने ट्रीटमेंट के प्रति सजग रहने की जरुरत होती है, क्या आपके लिए काम कर रहा है और क्या नहीं, खुद पर भरोसा रखने की जरुरत होती है कि आपका आनेवाला कल आज के दिन से बेहतर होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here