Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र शुरू, इन मुद्दों पर गरमाएगा सदन….

हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र शुरू, इन मुद्दों पर गरमाएगा सदन….

7
0
SHARE
जानकारी के अनुसार, इस बजट सत्र के हंगामापूर्ण रहने की पूरी संभावना है. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल सोमवार को बजट सत्र शुरू होने से पक्ष और विपक्ष के साथ बैठक की और सत्र को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करने की अपील की.
वहीं, बीते रविवार शाम को सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों की बैठक हुई, जिसमें दोनों दलों ने एक-दूसरे को घेरने के लिए रणनीति तैयार की. बजट सेशन सोमवार को दोपहर बाद करीब 2 बजे शुरू होगा. राज्यपाल आचार्य देवव्रत के अभिभाषण के बाद बजट सत्र शुरू होगा.
राज्यपाल के अभिभाषण पर 5  से 7 फरवरी को सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से चर्चा की जाएगी, जबकि आठ फरवरी को प्राइवेट मेंबर डे निर्धारित किया गया है. वहीं, 9 फरवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री जो कि वित्त मंत्री भी हैं, हिमाचल प्रदेश का बजट पेश करेंगे.
शनिवार को पेश किए जाने वाले बजट पर 11, 12 और 13 फरवरी को सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से चर्चा की जाएगी, जबकि 14 फरवरी को प्राइवेट मेंबर डे निर्धारित किया गया है. 15 और 16 फरवरी को कट मोशन विधानसभा में लाए जाएंगे और 18 फरवरी को विधानसभा का बजट सत्र समाप्त हो जाएगा. ये पहली बार है जब बजट सत्र में13 बैठकों का का आयोजन होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here