Home हिमाचल प्रदेश बजट सत्र के दूसरे दिन किशन कपूर और हर्षवर्धन के बीच तीखी...

बजट सत्र के दूसरे दिन किशन कपूर और हर्षवर्धन के बीच तीखी बहस, सीएम को करना पड़ा हस्तक्षेप….

17
0
SHARE
खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर ने कहा कि एक साल में हजारों घरों को गैस सुविधा दी गई है. कांग्रेस 60 साल सत्ता में रही, आपने क्या किया. बाद में सीएम जयराम ठाकुर ने हस्तक्षेप किया और कहा कि सभी को 2019 के अंत तक गैस सुविधा दे दी जाएगी.
आज विधानसभा में ठियोग से विधायक राकेश सिंघा भी नई पेंशन स्कीम पर सरकार को घेरेंगे, वहीं प्रदेश में सड़कों की खराब स्थिति पर भी सकार को जवाब देना होगा. सोलन से विधायक धनी राम शांडिल परवाणू-शिमला फोरलेन निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी पर सरकार को घेरेंगे.इसके अलावा स्वाइन फ्लू, रसोई गैस कनेक्शन का वितरण, प्रदेश में सड़कों खराब हालत, स्कूल बसों की बढ़ती दुर्घटना सहित आज की कार्यवाही में कुल 42 प्रश्न मौखिक उत्तर के लिए अंकित किए गए हैं.

हिमाचल प्रदेश तेरहवीं विधानसभा 5वें सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही 11 बजे शुरू हुई. कार्यवाही के शुरू में अलग-अलग सूचियों में तारंकित और अतारांकित प्रश्न पूछे जाएंगे. जिनका उत्तर सत्ता पक्ष द्वारा सभा पटल  पर दिया जाएगा.इसके बाद सिंचाई एवं जन-स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह हिमाचल प्रदेश प्रदेश पूर्व सैनिक निगम अधिनियम, 1979 की धारा 23(6) के तहत हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम, हमीरपुर की 37वीं वार्षिक प्रशासनिक विवरणिका, वर्ष 2017-18 की प्रति सभा पटल पर रखेंगे.

साथ ही शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज हिमाचल प्रदेश विश्विद्यालय अधिनियम,1970 की धारा 37(2) के तहत विश्व विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन वर्ष 2016-17 की प्रति सभा पटल पर रखेंगे. विधानसभा सत्र में अनुपूरक बजट (प्रथम और अंतिम किस्त) वित्तीय वर्ष 2018-19 पर सामान्य चर्चा होगी. साथ ही वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए अनुपूरक अनुदान मांगों पर चर्चा, मतदान एवं अनका पारण होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here