Home राष्ट्रीय हार्दिक पटेल ने की लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा, पूर्व सहयोगी ने...

हार्दिक पटेल ने की लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा, पूर्व सहयोगी ने किया ये खुलासा….

11
0
SHARE

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के एक दिन बाद आज उनके पूर्व करीबी सहयोगी दिनेश बांभणिया ने दावा किया कि हार्दिक दरअसल गुजरात में विधानसभा उपचुनाव लड़ना चाहते हैं और उनके ही इशारे पर बिना किसी कारण के पाटीदारों का गढ़ कहे जाने वाले ऊंझा की कांग्रेस विधायक आशाबेन पटेल ने हाल में इस्तीफा दिया है।

हार्दिक के साथ राजद्रोह के एक मामले में सह-आरोपी और पास नेता की वर्ष 2015 में रहस्यमय गुमशुदगी के दौरान उनके लिए आधी रात को यहां हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले बांभणिया ने कहा कि हार्दिक ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान एक कांग्रेस टिकट के लिए पार्टी को बिना अन्य पास नेताओं की जानकारी के एक गुपचुप सूची सौंपी थी जिसमें उनकी करीबी आशाबेन का नाम भी था।

हार्दिक ने आंदोलन के दौरान ही सहयोगियों से कहा था कि वह उम्र होने पर टंकारा अथवा ऊंझा से विधानसभा चुनाव अथवा उपचुनाव लड़ना चाहेंगे। ऊंझा की सीट उनके ही इशारे पर खाली कराई गई है। वह वहां से उपचुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि राजस्थान में एक साक्षात्कार में हार्दिक ने यह कहा है कि वह कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह राहुल गांधी को पसंद करते हैं। बांभणिया ने कहा कि हार्दिक ने चुनाव लड़ने की बात कह कर यह साफ कर दिया है कि आरक्षण आंदोलन के नाम पर उन्होंने पाटीदार समुदाय को अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए इस्तेमाल किया है। इस बीच हार्दिक पटेल के राजस्थान से आये एक वीडियो फुटेज में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह निश्चित रूप से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे क्योंकि ममता दीदी (बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) ने विपक्ष को एकजुट कर भाजपा को हटाने और देश तथा संविधान बचाने की लड़ाई छेड़ दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here