Home Una Special सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसे ऐंठने वाला ठग काबू….

सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसे ऐंठने वाला ठग काबू….

6
0
SHARE

ऊना व धर्मशाला की विजिलेंस टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर सेना में भर्ती करवाने के नाम पर पैसे ऐंठने वाले हरियाणा निवासी व्यक्ति को रंगेहाथ काबू किया है। पहचान संदीप, निवासी जिला करनाल के रूप में हुई है। आरोपित एक अकादमी संचालक को एक अभ्यर्थी को दो लाख रुपये में सेना भर्ती करवाने का लालच दे रहा था। अकादमी संचालक की शिकायत पर विजिलेंस ने आरोपित को दो लाख रुपये के चेक के साथ रंगेहाथ काबू कर लिया। पुष्टि विजिलेंस ऊना के एएसपी सागर चंद्र शर्मा ने की है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के जिला करनाल के संजीव कुमार ने जिला कांगड़ा के पालमपुर के एक अकादमी संचालक को उसके प्रशिक्षुओं को सेना में भर्ती करवाने के झासे में लिया। प्रति अभ्यर्थी दो लाख रुपये तय हुए। दोनों में ऊना में पैसे देने की बात तय हुई। अकादमी संचालक ने इस मामले की शिकायत धर्मशाला विजिलेंस को दी। धर्मशाला विजिलेंस ने ऊना विजिलेंस से संपर्क साधा। इसके बाद आरोपित को रंगेहाथ दबोचने के लिए धर्मशाला व ऊना विजिलेंस की टीमों ने जाल बिछाया। अकादमी संचालक को कहा कि वह बुधवार को आरोपित को ऊना में पैसे लेने के लिए बुलाए। बुधवार शाम को आरोपित संजीव कुमार चंडीगढ़ से अपनी कार में ऊना की रक्कड़ कॉलोनी पहुंच गया। वहां पर विजिलेंस की दोनों टीमें पहले से ही आरोपित को पकड़ने लिए तैयार बैठी थीं। जैसे ही अकादमी संचालक ने दो लाख रुपये का चेक संजीव कुमार को दिया, विजिलेंस की टीमों ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। मौके से दो लाख रुपये का चेक, कुछ नकदी व मोबाइल जब्त किया गया। अब आरोपित ऊना विजिलेंस की गिरफ्त में है। वीरवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। कार्रवाई के दौरान विजिलेंस टीम में विजिलेंस ऊना के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद्र शर्मा, डीएसपी रणधीर, इंस्पेक्टर कमलेश व सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

पिछले दिनों ऊना में सेना की भर्ती रैली हुई थी। इस भर्ती में पालमपुर की अकादमी के दो अभ्यर्थियों ने भी भाग लिया था। आरोपित संजीव कुमार ने इन अभ्यर्थियों को सेना के व्यक्गित साक्षात्कार में पास करवाने का झासा दिया। इसके बदले प्रति अभ्यर्थी दो लाख रुपये मांगे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here