Home स्पोर्ट्स ऋषभ पंत को भारतीय टीम में इस ‘बड़े रोल’ में देखना चाहते...

ऋषभ पंत को भारतीय टीम में इस ‘बड़े रोल’ में देखना चाहते हैं शेन वॉर्न…

21
0
SHARE

ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न ने युवा विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत  को वर्ल्‍डकप-2019  की भारतीय टीम में स्‍थान बनाने का प्रबल दावेदार बताया है. वॉर्न का मानना है कि ऐसे समय जब एमएस धोनी बतौर विकेटकीपर जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं, पंत को खालिस बल्‍लेबाज के रूप में टीम में रखा जा सकता है. यही नहीं, वॉर्न ने पंत को टीम में अहम जिम्‍मेदारी देने का पक्ष लिया है. उन्‍होंने कहा कि शिखर धवन अब तक रोहित शर्मा के अच्‍छे जोड़ीदार साबित हुए हैं लेकिन पंत से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत भी कराई जा सकती है.

वॉर्न ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, ‘इस बारे में चर्चा होती है कि क्‍या पंत  टीम में खेल सकते हैं. मेरे विचार से धोनी और पंत दोनों टीम (प्‍लेइंग इलेवन में) खेल सकते हैं. पंत असाधारण हैं वे केवल बल्‍लेबाज के रूप में खेल सकते हैं. ‘ वॉर्न ने कहा कि यहां तक कि पंत से रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत भी कराई जा सकती है. मैं जानता हूं कि शिखर धवन ने अचछा काम किया है लेकिन पंत का रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करना भी भारत के लिए अच्‍छा विकल्‍प होगा. रणनीतिक लिहाज से यह ‘एक्‍स फैक्‍टर’ साबित होगा और ऐसे कदम से विपक्षी टीमें चौंक सकती हैं.

वॉर्न की राय में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज में पंत का टॉप ऑर्डर में बैटिंग का मौका दिया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि अच्‍छा होगा कि पंत को कुछ मैचों में टॉप ऑर्डर में बैटिंग के लिए भेजा जाए और उनके प्रदर्शन पर नजर रखी जाए. ऑस्‍ट्रेलिया  के खिलाफ यह प्रयोग किया जा सकता है. यदि यह प्रयोग अच्‍छा रहता है तो इस पर वर्ल्‍डकप के लिहाज से भी विचार किया जा सकता है. धवन को किसी और स्‍थान पर बैटिंग के लिए आजमाया जा सकता है . गौरतलब हे कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से होगी. पहले दो टी20 मैच आयोजित होंगे. पहला टी20 मुकाबला विशाखापट्टनम में 24 फरवरी को खेला जाएगा.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 और वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है..
पहला टी20 इंटरनेशनल: 24 फरवरी (विशाखापट्टनम)
पहला टी20 इंटरनेशनल: 27 फरवरी (बेंगलुरू)

वनडे सीरीज  पहला वनडे: 2 मार्च (हैदराबाद)
दूसरा वनडे: 5 मार्च (नागपुर)
तीसरा वनडे: 8 मार्च (रांची)
चौथा वनडे: 10 मार्च (मोहाली)
पांचवा वनडे: 13 मार्च (नई दिल्‍ली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here