Home स्पोर्ट्स कुमार संगकारा ने बताया, वर्ल्‍डकप की टीम में विराट कोहली के लिए...

कुमार संगकारा ने बताया, वर्ल्‍डकप की टीम में विराट कोहली के लिए इसलिए जरूरी हैं MS धोनी…

9
0
SHARE

लंका के महान क्रिकेटर कुमार संगकारा  ने कहा है कि अनुभव का कोई विकल्‍प नहीं होता है, इसीलिए इसी वर्ष इंग्‍लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी का होना जरूरी है. गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बल्‍लेबाजी में कमजोर स्‍ट्राइक रेट को लेकर धोनी की आलोचना के सुर तेज हुए थे लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में जोरदार बैटिंग से उन्‍होंने इसका जवाब दिया. भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 2-1 से हराकर वनडे सीरीज पर कब्‍जा जमाया जबकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज उसने 4-1 के अंतर से अपने नाम की.

संगकारा ने कहा कि अनुभव के लिहाज से वर्ल्‍डकप में एमएस धोनी भारतीय टीम के लिए उपयेागी साबित होंगे. इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए संगकारा ने कहा, ‘जब वर्ल्‍डकप की बात आती है तो अनुभव काफी अहमियत रखता है. जब आप सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन के करीब हो तो बात ही कुछ और होती है. मेरी राय में धोनी  निश्चित रूप से वर्ल्‍डकप के लिए भारत की 15 सदस्‍यीय टीम में स्‍थान बनाने में सफल रहेंगे. ‘ धोनी क्रिकेट इतिहास के ऐसे एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में किसी टीम को आईसीसी के तीनों खिताब- टी20 वर्ल्‍डकप, वर्ल्‍डकप (50 ओवर) और चैंपियंस ट्रॉफी में चैंपियन बनाया है.

उन्‍होंने कहा कि अनुभव के साथ विराट को ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होगी जो मुश्किल परिस्थितियों में शांत रहकर बेहतरीन प्रदर्शन करे, इस लिहाज से धोनी माफिक हैं. गौरतलब है कि युवा ऋषभ पंत के उभरकर आने के बाद धोनी के टीम में स्‍थान को चुनौती मिली है. संगकारा ने कहा कि ऐसी स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्धा से टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलती है. उन्‍होंने कहा कि पंत भारत के लिए बेहतरीन खोज साबित हुए है. आप अनुभवी हो या या युवा, टीम में स्‍थान बनाने के लिए प्रतिस्‍पर्धा होने से आपको बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है. जरूरत इस बात की होती है कि आप इसे अवसर और चुनौती के तौर पर लें न कि खतरे के तौर पर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here