Home Bhopal Special कमलनाथ सरकार की युवा स्वाभिमान योजना पर BJP का तंज…

कमलनाथ सरकार की युवा स्वाभिमान योजना पर BJP का तंज…

5
0
SHARE
बीजेपी प्रवक्ता हिदायतुल्लाह शेख का कहना है कि ये योजनाएं केवल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुरू की जा रही हैं. वहीं कांग्रेस का कहना है कि वह अपने वचन पत्र के वादों को पूरा करने के लिए लगातार काम कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हाफिज ने कहा कि वचन पत्र में बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा भी शामिल था, जिसे युवा स्वाभिमान योजना के तहत पूरा किया जा रहा है.
बता दें कि युवा स्वाभिमान योजना में 100 दिन के अंदर रोजगार दिए जाने की व्यवस्था प्रदेश सरकार ने की है. इसके तहत प्रति माह 4 हजार रुपए का भत्ता भी दिया जाएगा, लेकिन यह व्यवस्था सिर्फ 6 महीने तक ही लागू रहेगी. इस योजना के तहत 2 लाख रुपए से कम आय वाले परिवार के 21 से 30 साल तक के युवाओं को लाभ मिल सकेगा.
युवा स्वाभिमान योजना का पंजीयन भी 10 फरवरी से शुरू हो चुके हैं. प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि इस योजना के माध्यम से प्रदेश के 6 लाख शहरी युवाओं को रोजगार से जोड़ा जा सकेगा. इस योजना के तहत सरकार के खजाने पर 800 करोड़ रुपए का खर्च आएगा.युवा स्वाभिमान योजना पर सवाल उठाते हुए बीजेपी प्रवक्ता हिदायतुल्लाह शेख का कहना है कि हमारा कमलनाथ से यही निवेदन है कि ”हम ये करेंगे हम वो करेंगे, ये सब उन्हें अब कहना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि अब चुनाव का समय नहीं है. विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और आपने दो-चार बैसाखियों को पकड़कर अपनी सरकार भी बना ली है”
सरकार का बचाव करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अब्बास हाफिज का कहना है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने के लिए कोई योजना नहीं बनाती है. उन्होंने कहा कि युवा स्वाभिमान योजना को लोकसभा चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए. कांग्रेस पार्टी का केवल एक ही लक्ष्य है कि प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैया करवाया जाए, क्योंकि भजपा ने पिछले 15 वर्षों में अपने शासनकाल के दौरान प्रदेश के बेरोजगारों के एक हाथ में डिग्री और दूसरे हाथ में बेरोजगारी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here