Home ऑटोमोबाइल यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें…

यहां जानें आज की 5 बड़ी खबरें…

24
0
SHARE

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर…

महिंद्रा ने अपनी बहुप्रतिक्षित कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इसका इंतजार पिछले काफी दिनों से हो रहा था. लॉन्च से पहले ही इस कार के लिए 4,000 बुकिंग आ चुकी है. इस कार के लिए बुकिंग 9 जनवरी को ही शुरू कर दी गई थी. ये घरेलू कंपनी की देश में तीसरी सब-4-मीटर SUV है. इसे कंपनी ने TUV300 और NuvoSport से ऊपर जगह दी है. बाजार में नई XUV300 का मुकाबला सबकॉम्पैक्ट SUV स्पेस में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport और Tata Nexon से है. साथ ही ये नई एसयूवी Hyundai Creta और Renault Captur को भी टक्कर देगी.

TRAI ने हाल में DTH के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके लिए दो बार लास्ट डेट बढ़ाई गई, लेकिन आखिरकार 1 फरवरी से इसे लागू कर दिया गया. अब तक कई लोग इस नई गाइडलाइन को लेकर कन्फ्यूज हैं.  सोशल मीडिया पर लोग नए नियम को लेकर लगातार शिकायत कर रहे हैं. इनमें से कुछ लोगों का कहना है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नए नियम से टीवी का बिल और बढ़ गया है.

मोटोरोला ने हाल ही में ब्राजील में Moto G7 सिरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं. कंपनी ने टोटल चार स्मार्टफोन्स पेश किए हैं – Moto G7, G7 Play, G7 Plus और G7 Power. भारत में Moto G सिरीज पहले से ही पॉपुलर रहा है. भारतीय मार्केट में ये समार्टफोन्स जल्द ही लॉन्च हो सकते हैं. ये मिड रेंज स्मार्टफोन्स हैं और इनकी कीमत 20,000 रुपये के अंदर होगी.

आखिरकार Xioami ने भारत में Redmi Note 7 की लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है. इसे भारत में 28 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. शाओमी इंडिया के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है जिसमें उन्होंने लॉन्च डेट के बारे में बताया है. इससे पहले भी कंपनी ने 7 के ब्लर्ड पोस्टर के साथ एक ट्वीट किया था.

टीवीएस मोटर कंपनी ने Star City+ के स्पेशल ‘कारगिल एडिशन’ को भारत में लॉन्च कर दिया है. TVS Star City+ कारगिल एडिशन की कीमत भारत में 54,399 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है. इस स्पेशल एडिशन मॉडल में खासतौर पर कॉस्मेटिक अपडेट्स दिए गए हैं. इसके अलावा ये बाइक पूरी तरह से पहले जैसी ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here