Home Uncategorized कमलनाथ सरकार आज पेश करेगी पहला बजट…

कमलनाथ सरकार आज पेश करेगी पहला बजट…

37
0
SHARE
दरअसल हाल ही में मोदी सरकार ने अपने बजट में इनकम टैक्स में छूट देकर एक बड़ी घोषणा की है इसीलिए कह सकते हैं कि मध्यप्रदेश का बजट भी लोकलुभावन हो सकता है और इसी विषय में आज हमने राजधानी की महिलाओं से बात की और जाना की आखिर महिलाओं को सरकार से क्या अपेक्षाएं हैं.
बजट को लेकर लड़कियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है शिक्षा तो वहीं महिलाओं के लिए गैस सिलेंडर की महंगाई से खासी परेशान हैं. महिलाओं का कहना है कि हमने दूसरी सरकार को मौका दिया, कमलनाथ सरकार आई हमें सरकार से बेहद उम्मीदें हैं क्योंकि सरकार हमेशा ही महिलाओं के मुद्दों को उठाती रही है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि सरकार महिलाओं के लिए कोई बड़ी घोषणा कर सकती है.
 

घर गृहस्ती में उपयोग होने वाली चीजों पर बड़ी राहत दे सकती है. महिलाओं की मुसीबत न केवल रसोई घर है बल्कि, महिलाओं ने बताया पेट्रोल-डीजल से भी महिलाओं को फर्क पड़ता है क्योंकि बच्चे स्कूल जाते हैं, कोचिंग जाते हैं, स्कूल बस का खर्चा अलग, स्कूटी का खर्चा अलग साथ ही महिलाओं ने बताया दवाइयों पर सरकार को छूट देनी चाहिए महंगी दवाइयां घर का बजट बिगाड़ देती हैं.

आज हर घर में कहीं न कहीं डायबिटीज के मरीज मिलते हैं जिनकी जिंदगी भर दवाइयां चलती हैं, ऐसे में हम मध्यम वर्गीय परिवार को बजट में बेहद नुकसान होता है. साथ ही स्कूलों की बढ़ती फीस, कॉस्मेटिक्स पर बढ़ती महंगाई, जीएसटी से परेशान राजधानी की महिलाएं ऐसी तमाम मांगे बताई. कमलनाथ के घोषणा पत्र पर भी महिलाओं ने कहा हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में कमलनाथ सरकार ने महिलाओं के लिए जो वादे घोषणा पत्र में किए थे उन्हें पूरा करेगी. हालांकि इस बजट से यह साफ हो जाएगा कि सरकार अपने वादों पर कितना खरा उतरती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here