Home Bhopal Special गोपाल भार्गव विधानसभा सत्र हंगामेदार नहीं सार्थक रहेगा हर प्रश्न का जवाब...

गोपाल भार्गव विधानसभा सत्र हंगामेदार नहीं सार्थक रहेगा हर प्रश्न का जवाब मंत्रियों को देना होगा..

38
0
SHARE
साथ ही उन्होंने कहा कि इस विधानसभा सत्र में हर 1 मिनट का उपयोग बीजेपी द्वारा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि हो-हल्ला या सदन से बाहर आना इस प्रकार का कोई भी काम हमारी कोशिश होगी कि हमें न करना पड़े. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सत्ता पक्ष हमें इस तरह के काम करने के लिए उत्तेजित करे लेकिन, हम ऐसा कुछ नहीं करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान सही प्रश्नों के उत्तर हो सकता है कि सत्ता पक्ष न दे लेकिन, हम इस प्रकार का कोई भी काम नहीं करेंगे क्योंकि हम सदन की कार्रवाई पूरी तरह चलाना चाहते हैं. प्रश्नकाल और ध्यान आकर्षण पूरी तरह से संपन्न होना चाहिए यह हमारी कोशिश रहेगी.
उन्होंने कहा कि सत्र में अनुपूरक बजट आना है, उस पर भी हम पूरी तरह से चर्चा करवाना चाहते हैं. इसके अलावा भी कई विषय हैं जिन पर विधानसभा सत्र के दौरान चर्चा की जाएगी, जिस तरह से प्रदेश की कानून व्यवस्था है यह एक प्रमुख मुद्दा रहेगा. किसानों की समस्याएं हैं क्योंकि अभी कुछ समय पहले प्रदेश का मौसम खराब हुआ था, जिसकी वजह से प्रदेश के किसानों की फसलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन, सरकार ने अभी तक किसी भी किसान की मदद नहीं की है इसलिए इस विषय पर भी सत्र के दौरान चर्चा की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्ज माफी के नारे को लेकर जिस तरह से किसानों को छला है वह सबके सामने है.को-ऑपरेटिव सोसायटी में ही अभी झंझट चल रहा है. राष्ट्रीय कृत बैंकों के ऋण का तो अभी सवाल ही पैदा नहीं  हो रहा है.
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा सामान्य वर्ग को 10% आरक्षण दिए जाने का जो प्रावधान किया गया है. इस मामले में भी प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है क्योंकि उसने अभी तक प्रदेश में इस व्यवस्था को लागू ही नहीं किया है. जबकि, अन्य राज्यों ने इस कानून को लागू कर दिया है, इसमें किसी भी वर्ग का अहित नहीं हो रहा है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मेरा मानना है कि कांग्रेस सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है और इस विफलता और नाकामी के लिए हम इस सत्र में तीनों दिनों का उपयोग करेंगे.
गोपाल भार्गव ने कहा कि प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है बच्चों के अपहरण हो रहे हैं. प्रदेश में माता-पिता परेशान है लेकिन, सरकार लगातार तबादलों में व्यस्त हैं. यहां तक कि ट्रांसफर कर दिया जाता है फिर अगले दिन उसे निरस्त कर दिया जाता है. अब प्रदेश में ट्रांसफर उद्योग शुरू हो गया है लोकसभा चुनाव के लिए एक बड़ी धनराशि इकट्ठा की जा रही है. उन्होंने कहा कि अन्य कई तरीकों से लेनदेन किया जा रहा है. जिसकी जानकारी अब सभी को मिल रही है. ऐसा पहली बार हुआ है जब डीआईजी स्तर के अफसरों का तबादला किया गया और फिर बाद में उसे संशोधित किया गया. ऐसा क्या कारण है कि अचानक से किए गए तबादलों को संशोधित करने की स्थिति आन पड़ी.
साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता गली मोहल्ले और मंत्रालय में घूम रहे हैं और पैसे का लेन-देन का काम कर रहे हैं, यही सब बातें हम विधानसभा सत्र के दौरान उठाने वाले हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज हुई बैठक में इस पर भी रणनीति बनाई गई है जहां जहां हमारे विधायक हैं वहां पर सक्रिय रूप से विधायक लोकसभा चुनाव के लिए काम करेंगे. वहीं जहां पर हमारे विधायक नहीं है वहां पर हमारे संगठन के कार्यकर्ता मोर्चा संभालेंगे. बीजेपी ने लक्ष्य बनाया है कि 29 लोकसभा सीटों पर हर हाल में जीत हासिल करना है, इसी लक्ष्य के साथ हमारी बैठक संपन्न हुई है.
वहीं दूसरी ओर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा ने लक्ष्मीकांत शर्मा को सागर लोकसभा से टिकट दिए जाने की मांग उठाई है. उनका कहना है कि सीबीआई की क्लीन चिट से साबित होता है कि लक्ष्मीकांत शर्मा निर्दोष हैं, इसलिए उन्हें लोकसभा चुनाव में टिकट मिलना चाहिए.  इस मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि किसे टिकट दिया जाना है और किसे नहीं यह पार्टी का हाईकमान तय करता है. किसी को टिकट दिए जाने का फैसला हम लोग नहीं करते हैं. हर कार्यकर्ता की इच्छा होती है कि वह चुनाव लड़े लेकिन, पार्टी संगठन जो तय करता है हम उसी के फैसले का सम्मान करते हैं. वहीं डॉ गोविंद सिंह से मुलाकात को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह तो प्रोटोकॉल के तहत मुलाकात हुई थी इसके अलावा और कुछ नहीं. वह प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री है और विधानसभा सत्र शुरू हो रहा है इसे लेकर मिलने के लिए मेरे निवास पर आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here