Home राष्ट्रीय पुलवामा हमला: NIA आज दर्ज करेगी पहली एफआईआर, संदिग्धों से होगी पूछताछ..

पुलवामा हमला: NIA आज दर्ज करेगी पहली एफआईआर, संदिग्धों से होगी पूछताछ..

6
0
SHARE

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) आज पुलवामा हमले में पहली एफआईआर दर्ज कर सकती है. इसी के साथ एनआईए औपचारिक रूप से पुलवामा हमले की जांच अपने हाथ में ले रही है. बता दें कि एनआईए की 12 सदस्यीय टीम और सीएफएसएल के एक्सपर्ट के साथ पहले से ही श्रीनगर में कैम्प कर रही हैं.

एनआईए की टीम ने कई बार पुलवामा हमले के स्पॉट से सैम्पल ले चुकी है. एनआईए अब तक की जांच के दौरान सामने आए संदिग्धों से भी पूछताछ करेगी. एनआईए जम्मू कश्मीर पुलिस और बाकी एजेंसियों से भी मदद ले रही है. आज दोपहर तक एफआईआर दर्ज हो सकती है.

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर खुफिया एजेंसियों की जांच में रोज नए खुलासे हो रहें हैं. खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि घाटी मे फिलहाल जैश ए मोहम्मद के सात आत्मघाती आतंकी मौजूद हैं. आत्मघाती आतंकियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कोड नेम कर्नल तारिक ने ट्रेनिंग दी है.

आतंकी मसूद अजहर ने ISI के साथ मिलकर जैश के इस टुकड़ी को ‘घातक पलटन’ का नाम दिया है. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने दावा किया है कि कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के टॉप कमांडर्स को मार गिराया गया है. सेना ने ये भी खुलासा किया कि पुलवामा हमले के पीछे पाकिस्तान आर्मी का हाथ है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान के दोगले चेहरे को भारत ने बेनकाब किया है. इमरान ने पाकिस्तान के हाथ के सबूत मांगे तो विदेश मंत्रालय ने इमरान को आतंकी संगठन जैश का बयान याद दिलाया. कैबिनेट बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी इमरान को सख्त चेतावनी दी. जेटली ने कहा कि पाकिस्तान ने तो अब तक पुलवामा अटैक की निंदा तक नहीं की.

पुलवामा में आतंकी हमले के तीन दिन पहले आतंकवादियों से मुठभेड़ में घायल पैरा कमांडो संदीप कुमार आठ दिन बाद जिंदगी की जंग हारकर शहीद हो गए हैं. संदीप का श्रीनगर में सेना अस्पताल में इलाज चल रहा था लेकिन कल वो शहीद हो गए. संदीप का परिवार आखिरी वक्त में उन्हीं के साथ अस्पताल में मौजूद रहा. पैरा कमांडो संदीप की शहादत की खबर मिलते हैं हरियाणा के फरीदाबाद में उनके गांव अटाली में गम की लहर दौड़ गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here