Home Bhopal Special मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली पुलिस अफसरों की बैठक…

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली पुलिस अफसरों की बैठक…

6
0
SHARE

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को पुलिस हेडक्वार्टर में पुलिस अफसरों की बैठक ले रहे हैं। इसमें पुलिस महानिदेशक वीके सिंह समेत प्रदेश भर के एडीजी, आईजी, डीआईजी, एसपी और कमांडेंट स्तर के अफसर शामिल हो रहे हैं। डीजीपी ने प्रेजेंटेशन बनाकर कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस की रणनीति पर चर्चा की गई।

बैठक में प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है। इसके अलावा प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराधों के रोकथाम के लिए क्या प्रभावी कदम उठाएं जाएं। साथ ही चित्रकूट में हुई दो बच्चों के अपहरण को लेकर भी मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अफसरों से चर्चा की। साथ ही अब तक बच्चों को रेस्क्यू करने के मामले की रिपोर्ट डीजीपी वीके सिंह से ली। उन्होंने वीके सिंह से पूछा कि आखिर चित्रकूट में अपहृत हुए बच्चे अब तक पुलिस ढूंढ नहीं लाई।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए कमलनाथ ने पुलिस अफसरों को प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के एजेंडे में प्रदेश में दो महीने में महिला अपराधों में वृद्धि की भी समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही वचन पत्र में पुलिसकर्मियों से किए गए वादों, जिसमें आवास भत्ता, पुलिस भर्ती, छुट्टियां टाइम पर मिल रही हैं या नहीं। इन सभी बिंदुओं पर चर्चा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here