Home ऑटोमोबाइल यहां जानें इस SUV की खास बातें…

यहां जानें इस SUV की खास बातें…

18
0
SHARE

फोर्ड इंडिया की नई Endeavour को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है. कंपनी ने इसकी कीमत 28.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. इस प्रीमियम SUV के 2019 एडिशन के साथ तीन साल या एक लाख किलोमीटर की वारंटी भी दी जा रही है. इस नई SUV में कई नए और फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर्स दिए गए हैं. बाजार में इसका मुकाबला Toyota Fortuner और Mahindra Alturas G4 जैसी कारों से है.

ग्राहकों के लिए नई Endeavour पांच कलर ऑप्शन- डिफ्यूज्ड सिल्वर, सनसेट रेड, डायमंड वाइट, एब्सल्यूट ब्लैक और मूनडस्ट सिल्वर में उपलब्ध होगी. नई Ford Endeavour दो डीजल इंजन ऑप्शन के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी. पहला 2.2-लीटर, फोर-सिलिंडर, TDCi और दूसरा 3.2-लीटर, फाइव सिलिंडर, TDCi इंजन है. 2.2-लीटर मोटर 160 PS का पावर और 385 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलेगा. कंपनी के दावे के मुताबिक, मैनुअल में ये कार 14.2 kmpl और ऑटोमैटिक में 12.62 kmpl का माइलेज देगी.

3.2-लीटर मोटर की बात करें तो ये 200 PS का पावर और 470 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा और कंपनी के दावे के मुताबिक इसका माइलेज 10.6 kmpl होगा.

कीमतें-

2.2-लीटर Titanium (मैनुअल) – 28.19 लाख रुपये

2.2-लीटर Titanium+ (ऑटोमैटिक) – 30.60 लाख रुपये

3.2-लीटर Titanium+ (ऑटोमैटिक) – 32.97 लाख रुपये

2019 Ford Endeavour में कंपनी की अपनी कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी SYNC 3 मौजूद है. इसकी मदद से ड्राइवर इंटरटेनमेंट सिस्टम को कंट्रोल करने के लिए वायस कमांड दे सकते हैं. साथ ही कॉल रिसीव कर सकते हैं और मोबाइल डिवाइसेज को कनेक्ट कर सकते हैं. SYNC 3 को 8-इंट टचस्क्रीन के साथ पेयर किया गया है. साथ ही यहां ऐपल कार प्ले और गूगल ऑटो का सपोर्ट भी मिलेगा.

कार में मौजूद दूसरे फीचर्स की बात करें तो यहां सेमी-ऑटो पैरेलल पार्क असिस्ट, पुश स्टार्ट बटन, की-लेस एंट्री, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स, ऑटोमैटिक वाइपर्स, DRLs और डुअलजोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here