Home राष्ट्रीय PAK को मुंहतोड़ जवाब, भारतीय वायुसेना ने मार गिराया F-16 विमान….

PAK को मुंहतोड़ जवाब, भारतीय वायुसेना ने मार गिराया F-16 विमान….

7
0
SHARE

बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया. पाकिस्तान अब कायराना हरकत पर उतर आया है. उसने वायुसीमा का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान के 3 F-16 विमान भारतीय सीमा में घुसे और 4 जगहों पर रॉकेट गिराए. भारत ने भी पाकिस्तान की कायराना हरकत का करारा जवाब दिया और पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया है.

पाकिस्तान के 3 F-16 जेट नौशेरा सेक्टर के बिंबर गली में दाखिल हुए और रॉकेट गिराए. ये विमान LoC के नादियां, लाम जांगर, केरी और हमीरपुर में रॉकेट गिराए. भारत ने लाम वैली में पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया है. बता दें कि लाम वैली नौशेरा सेक्टर में आता है.

F-16 सिंगल इंजन वाला लड़ाकू विमान है. पाकिस्तान ने अमेरिका से F-16 विमान खरीदे थे. F-16 की विजिबिलिटी दूसरे विमानों से बेहतर होती है. वहीं पाकिस्तान की सेना दूसरी ओर दावा कर रही है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है.पाक सेना का दावा है कि एक पायलट जिंदा पकड़ा गया है, जबकि एक पायलट छिपा हुआ है. हालांकि भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

मंगलवार तड़के भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया. भारत की इस कार्रवाई में 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है. भारत की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है. वह लगातार LoC पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. भारत पाकिस्तान के इस कायराना हरकत का करारा जवाब दे रहा है.वहीं पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकियों को करो या मरो का हुक्म जारी किया है. आतंकी ठिकाने पर भारतीय बमबारी के बाद झल्लाए आतंकी ग्रुपों को आईएसआई का ये फरमान है. दिल्ली समेत अनेक शहरों के महत्वपूर्ण ठिकाने आतंकियों के निशाने पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here