Home Bhopal Special कोलार नपा के लिए 6 वार्डों को अलग करने का आदेश…

कोलार नपा के लिए 6 वार्डों को अलग करने का आदेश…

6
0
SHARE

कोलार नगरपालिका के गठन की प्रक्रिया 5 साल बाद फिर शुरू कर दी गई है। बुधवार को कलेक्टर सुदाम पी खाडे ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल नगर निगम के वर्तमान 6 वार्ड यानी वार्ड नंबर 80 से 85 तक के क्षेत्र को निगम से बाहर करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

कलेक्टर ने बताया कि अगले 10 दिन तक अलग किए गए वार्डों के संबंध में लोग अपने दावे-आपत्ति लिखित में जिला कलेक्टर दफ्तर की स्थानीय निर्वाचन शाखा और नगर निगम भोपाल के योजना प्रकोष्ठ कक्ष माता मंदिर चौराहा में दे सकते हैं। इनकी सुनवाई के लिए अलग तारीख दी जाएगी। दावे-आपत्तियों की सुनवाई की रिपोर्ट संभागायुक्त को भेजी जाएगी। उनकी मंजूरी के बाद यह रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।

20 मार्च से पहले यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 20 मार्च से पहले ही कोलार नगर पालिका के वार्डों के विभाजन की कार्रवाई भी पूरी कर ली जाएगी। गौरतलब है कि कोलार नगरपालिका क्षेत्र 95 वर्ग किलोमीटर 20 मार्च से पहले यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 20 मार्च से पहले ही कोलार नगर पालिका के वार्डों के विभाजन की कार्रवाई भी पूरी कर ली जाएगी। गौरतलब है कि कोलार नगरपालिका क्षेत्र 95 वर्ग किलोमीटर हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here