Home स्पोर्ट्स पाकिस्तान के वसीम अकरम का भारत के नाम संदेश….

पाकिस्तान के वसीम अकरम का भारत के नाम संदेश….

9
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी का माहौल चल रहा है। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद से लगातार देश में पाकिस्तान के बहिष्कार की मांग चल रही है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले के 12 दिन बाद भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के आंतकी कैंप पर एयर स्ट्राइक  की, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच माहौल और गर्म हो गया है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने भारत से एक अपील की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे इस तनाव को देखते हुए वसीम अकरम ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वसीम अकरम ने भारत के नाम एक संदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है- ‘मैं भरे हुए दिल से आपसे यह कह रहा हूं कि भारत, पाकिस्तान आपका दुश्मन नहीं है। आपका दुश्मन, हमारा दुश्मन है। कितना खून बहाने के बाद हम यह बात समझेंगे कि हम दोनों एक ही लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर हमें आतंकवाद को हराना है तो हमें गले मिलना होगा।’

पाकिस्तान में घुसकर आतंकी पनाहगाह को जमीदोंज करने की वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय क्षेत्र में घुसने कोशिश की। लेकिन सजग भारतीय वायुसेना ने पलटवार करते हुए न केवल उन्हें चंद मिनटों में खदेड़ दिया बल्कि उसके एक लड़ाकू विमान को भी मार गिराया। हालांकि, कार्रवाई में भारत का भी एक मिग-21 विमान क्रैश हो गया और पायलट को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here