Home राष्ट्रीय अभिनंदन की वतन वापसी में देरी, देश कर रहा इंतजार…

अभिनंदन की वतन वापसी में देरी, देश कर रहा इंतजार…

7
0
SHARE

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान ने अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए भारत को सौंपेगा। आज शाम से ही अभिनंदन की वतन वापसी का देशवासी इंतजार कर रहे हैं। अटारी बॉर्डर पर काफी संख्या में लोग विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत में खड़े हैं। अभी तक की जानकारी के मुताबिक लाहौर से उन्हें शाम करीब साढ़े चार बजे भारी सुरक्षा के बीच वाघा सीमा पर लाया जाना था। कागजी कार्रवाई और चिकित्सा परीक्षण के बाद उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। अभिनंदन की वापसी के समय को लेकर दिनभर ऊहापोह की स्थिति रही। पाकिस्तान की ओर से पहले 12 बजे फिर दो बजे उन्हें वाघा लाने की जानकारी दी गई थी।

इससे पहले पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को शांति पहल के तहत छोड़ने की गुरुवार को घोषणा की थी। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद के एक संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि भारतीय वायुसेना के पकड़े गए पायलट अभिनंदन को शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी में हो रही देरी के साथ ही यहां उसकी झलक पाने के लिए एकत्र हुए लोगों में उत्साह बढ़ता जा रहा है। लोगों के हजूम तथा अभिनंदन की वापसी के संबंध में अधिकारियों की व्यस्तता को देखते हुए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शुक्रवार को वाघा सीमा पर होने वाली बीटिंग द रिट्रीट समारोह रद्द कर दिया है।  बीएसएफ के उच्च अधिकारी ने बताया कि विंग कमांडर की शुक्रवार करीब पांच बजे वाघा सीमा पर पहुंचने की उम्मीद है और इस समय सीमा पर रिट्रीट सेरेमनी देखने वालों दर्शकों का हजूम एकत्र होता है। वाघा पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं।
सीमा पर एकत्र दर्शकों में अभिनंदन की वापसी को लेकर भारी उत्साह पाया जा रहा था। लोग नाच गा रहे थे। दर्शकों का कहना है कि रिट्रीट सेेरेमनी रद्द होने का उन्हे कोई मलाल नहीं है। वह अपने देश के हीरो को देख कर ही खुश होंगे। देश के कोने-कोने से लोग अभिनंदन की एक झलक पाने के लिए सीमा पर एकत्र हुए हैं। ढोल बजा कर देश प्रेम के नारे लगाये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here