Home हिमाचल प्रदेश कुल्लू में अभी भी मंडरा रहे ‘आफत’ के बादल, बारिश-बर्फबारी से 30...

कुल्लू में अभी भी मंडरा रहे ‘आफत’ के बादल, बारिश-बर्फबारी से 30 सड़कें बंद…

6
0
SHARE
लोकनिर्माण विभाग की भी कई सड़के अवरूद्ध हो गई हैं. लगातार विभिन्न जगहों पर हो रहे भूस्खलन से मार्ग पर आने जाने वालों को भी खतरा बना हुआ है. ऐसे में लोग घबराए हैं. लोगों का कहना है कि शिवरात्रि पर्व के चलते हमें कई घरों तक जाना पड़ता है और ऐसे मौसम में भूस्खलन का डर लगा रहता है.

एनएच 305 औट लुहरी सैंज मार्ग पिछले दो माह से बंद पड़ा हुआ है.  यहां पर भी लगातार हो रही बर्फबारी से मार्ग को बहाल करने में दिक्कत पेश आ रही है. जलोड़ी जोत में हर दिन बर्फबारी हो रही है. जिस कारण मार्ग को बहाल करने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे आठ रूट प्रभावित हुए हैं.विभाग के अनुसार सड़कों को बहाल करने के लिए पूरी मशीनरी लगाई गई है. दिन रात सड़क मार्गो को बहाल करने में जुटे हुए हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण मार्गों को बहाल करने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है. पिछले दिन तक करीब पांच मार्ग रह गए थे, जिन्हें आज बहाल कर दिया जाएगा.आइपीएच विभाग और विद्युत आपूर्ति विभाग को भी बारिश से क्षति हुई है. कई जगहों पर पाइपें क्षतिग्रस्त हुई है. कई जगहों पर बिजली की तारें टूट गई हैं. जिससे कई ग्रामीण इलाके अंधेरे में जीवन यापन कर रहे हैं.

वहीं, उपायुक्त कुल्लू यूनुस ने कहा कि लगातार हो रही भारी बारिश के चलते लोग पैदल यात्रा न करें. ऊंचाई वाले स्थानों की ओर रूख न करें. जिला भर में हो रहे नुकसान के लिए तुरंत एक्शन कमेटी बनाई गई है. कहीं भी नुक्सान होने पर स्थानीय एसडीएम को तुरंत सूचित करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here