Home क्लिक डिफरेंट ‘अभिनंदन कट’ मूंछों का चला ट्रेंड, 650 लोगों की फ्री में हुई...

‘अभिनंदन कट’ मूंछों का चला ट्रेंड, 650 लोगों की फ्री में हुई कटिंग….

28
0
SHARE

बेंगलुरू में बाल काटने का काम करने वाले एक हेयर ड्रेसर ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान के सिर के बालों और मूंछों की आकृति की तरह 650 से अधिक लोगों के बाल मुफ्त में काटे और उनके जैसी मूंछे बनाईं. वहीं, महाराष्ट्र के कोल्हापुर में में भी एक सैलून अभ‍िनंदन की तरह बाल और मूंछे करवाने वालों को मुफ्त में सेवाएं दे रहे हैं.

बेंगलुरू में नानेश हेयर सैलून एडं स्पा के हेयर डिजायनर ऐसा ही अनोखा काम कर रहे हैं. उन्होंने सैनिक की लोकप्रियता को देखते हुये तय किया गया कि अपने सैलून में एक दिन के लिए फ्री में ही लोगों के सिर के बालों और उसकी मूंछों के खास स्टाइल ‘अभिनंदन कट’ के जैसा बनायेंगे. इसके जरिए वह युवाओं को सेना की सेवाओं में जाने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं.

कोल्हापुर के राजरामपुरी इलाके में एक सैलून वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की तरह बाल और मूंछ की कटिंग करवाने की इच्छा रखने वालों को मुफ्त में अपनी सेवाएं दे रहा है. अपने मिग 21 से पाकिस्तानी एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले अभिनंदन नायक बन चुके हैं. ‘हेयर अफेयर’ नामक सैलून चलाने वाले धनंजय भालेकर ने वायु सेना के पायलट की बहादुरी को अनूठे तरीके से मनाने का फैसला किया है.

भालेकर ने अपने सैलून के बाहर बोर्ड लगाकर ऑफर का जिक्र किया है. वे कहते हैं क‍ि पाकिस्तान से हमारे पायलट की वतन वापसी पर हर कोई खुश है. राष्ट्रीय गौरव के इस क्षण को मनाने के लिए मैंने अभिनंदन की तरह बाल और मूंछ की कटिंग करवाने की इच्छा रखने वालों की फ्री में कटिंग करने का फैसला किया है. कोल्हापुर के नौजवान कुछ और भी सैलून में उनकी ही तरह मूंछ बनवाने के लिए आ रहे हैं.

देश में अन्य जगहों से भी ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं. अहमदाबाद में भी कुछ हेयर सैलून अभिनंदन की तरह मूंछे कटवाने आ रहे हैं तो राजस्थान के जयपुर में भी ‘अभिनंदन कट’ की मूंछों का जलवा छा रहा है.

भारतीय वायुसेना का यह दिलेर पायलट उस समय बड़ी हस्ती बन गया जब उसने पाकिस्तान के एक एफ 16 विमान का पीछा करते हुये उसे मार गिराया. इस दौरान उसका मिग 21 बाइसन विमान जमीन पर आ गिरा और पाकिस्तान की सेना ने उसे बंदी बना लिया था. बाद में पाकिस्तान सरकार ने उन्हें भारत को वापस लौटा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here