Home राष्ट्रीय गांधी नगर में प्रधानमंत्री मोदी ने मंच पर छुए केशुभाई के पैर….

गांधी नगर में प्रधानमंत्री मोदी ने मंच पर छुए केशुभाई के पैर….

4
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन गांधी नगर पहुंचें। यहां पीएम मोदी ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम के मंच पर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के चरण छू लिये।

पीएम मोदी वर्ष 2001 में जब पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो उन्होंने पटेल का ही स्थान लिया था। 90 वर्ष से अधिक उम्र वाले पटेल गांधी नगर अडालज में पाटीदार समुदाय की लेवुआ उपजाति के एक मंदिर के प्राणप्रतिष्ठा समारोह में आये थे। मंच पर आते ही पीएम मोदी ने अन्य लोगों को तो हाथ जोड़ कर अभिवादन किया पर केशुभाई के चरण छू लिये। पटेल ने भी उन्हें मुस्कुराते हुए गले लगा लिया।

गौरतलब है कि पीएम मोदी के धुर विरोधी हार्दिक पटेल ने अपने आरक्षण आंदोलन के दौरान बार बार केशुभाई से मुलाकात की थी और उन्हें अपना मार्गदर्शक बताया था। पटेल ने भी पूर्व में भाजपा से अलग होकर अपनी एक पार्टी गुजरात परिवर्तन पार्टी बनाई थी जिसका हालांकि फिर से भाजपा में विलय हो गया।

पाटीदार समुदाय की दोनो उपजातियों कड़वा (जो हार्दिक की जाति है) और लेवुआ (केशुभाई की जाति) को भाजपा और पीएम मोदी का मजबूत समर्थक माना जाता है। पीएम मोदी ने सोमवार को कड़वा पाटीदार समुदाय के भी एक कार्यक्रम में भी शिरकत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here