Home Bhopal Special भोपाल: 2018-19 के कायाकल्प अवार्ड घोषित, इन 93 अस्पतालों को मिलेगा सम्मान…

भोपाल: 2018-19 के कायाकल्प अवार्ड घोषित, इन 93 अस्पतालों को मिलेगा सम्मान…

6
0
SHARE
दरअसल कई महीनों से प्रदेश के जिला अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में जिस अवार्ड के लिए तैयारियां चल रही थीं आज उसे घोषित कर दिया गया है. यह अवार्ड बेहतर साफ-सफाई और स्वास्थ्य सेवाओं के आधार पर जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को दिया गया है.
जिला अस्पताल श्रेणी में जबलपुर को पहला पुरस्कार, होशंगाबाद को दूसरा और पन्ना और रतलाम को तीसरा पुरस्कार दिया जाएगा. इसके साथ ही सिविल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की श्रेणी में सीहोर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को पहला पुरस्कार, झाबुआ के रामा को दूसरा और अलीराजपुर कटठीवाड़ा केन्द्र को तीसरा पुरस्कार दिया जाएगा.
लेकिन वहीं इस बार भी बहुत सी तैयारियों के बाद भी भोपाल का जयप्रकाश जिला अस्पताल रैंकिंग में अपनी जगह नहीं बना पाया, पर इस बार पिछले साल की तुलना में उसे पांच नंबर ज्यादा मिले हैं.

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने कहा कि ये पुरस्कार अस्पतालों के बीच प्रतिस्पर्धा के आधार पर नहीं बल्कि साफ-सफाई, परिसर के अंदर और बाहर स्वच्छता, बिल्डिंग के रख-रखाव, स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता जैसे 7 मानकों में किये गए सुधार काम के आधार पर दिए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here