Home राष्ट्रीय नीरव मोदी को भारत लाने की कवायद तेज, UK ने लंदन कोर्ट...

नीरव मोदी को भारत लाने की कवायद तेज, UK ने लंदन कोर्ट को भेजा प्रत्यर्पण आवेदन…

5
0
SHARE

ब्रिटेन के विदेश सचिव साजिद जाविद ने शनिवार को साफ किया कि भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का पहला चरण पूरा कर लिया गया है। नीरव मोदी पर आरोप है कि उसने पंजाब नेशनल बैंक को धोखा देकर 13,600 करोड़ रुपए का कर्ज लिया। जाविद ने कहा कि उन्हें भारत की ओर से नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का आवेदन मिला है, जिसे लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट को भेज दिया गया है।

इससे पहले भारत के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि सरकार दो अरब डॉलर के पीएनबी धोखाधड़ी मामले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। मंत्रालय ने यह भी कहा कि ब्रिटेन नीरव को प्रत्यर्पित करने के भारत के अनुरोध पर विचार कर रहा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ”ब्रिटेन नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने के हमारे अनुरोध पर अब भी विचार कर रहा है। सरकार उसके प्रत्यर्पण के लिए हरसंभव जरूरी कदम उठा रहा है।”

उन्होंने कहा कि भारत ने यह जानकर ब्रिटेन से नीरव के प्रत्यर्पण का अनुरोध किया कि वह उस देश में रह रहा है। ब्रिटेन के एक अखबार में शनिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एंड में 80 लाख डॉलर के आलीशान मकान में रह रहा है और नया हीरा कारोबार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here