Home Una Special बिना उपचार दिए खुले में छोड़ दिया बारह सिंगा…

बिना उपचार दिए खुले में छोड़ दिया बारह सिंगा…

11
0
SHARE

ऊना। निकटवर्ती रामपुर गांव में बारह सिंगा करीब 35 फीट गहरे कुएं में गिर कर घायल हो गया। बारह सिंगा रातभर कुएं में गिरा रहा। रविवार सुबह मामले की सूचना मिलते ही वन और दमकल विभाग ने जेसीबी से कुएं में गिरे घायल बारह सिंगा को बाहर निकाला।

वन विभाग की टीम ने वन्य जीव को कुएं से बाहर निकालकर उसे बिना उपचार दिए ही खुले में छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि जब घायल बारह सिंगा को छोड़ा तो उससे ठीक से चला भी नहीं जा रहा था। लोगों की भीड़ देखकर बारह सिंगा लड़खड़ाता हुआ इधर-उधर भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान ऊना-संतोषगढ़ मार्ग के पास घायल बारह सिंगा के पीछे कुत्ते पीछे पड़ गए। गौरतलब है कि शनिवार को भी उपमंडल बंगाणा के तनोह में पुलिस ने वन विभाग के अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति के घर सांभर का 15 किलो मीट और राइफल बरामद की थी। जिला में आए दिन दुर्लभ प्रजाति के जीवों का शिकार हो रहा है।

डीएफओ यशुदीप सिंह का कहना है कि वन विभाग की ओर से सफल रेस्क्यू के बाद दुर्लभ जाति के प्राणी को बचा लिया गया है। इस वन्य जीव को कोई भी चोट नहीं थी। जहां से उसे पकड़ा गया वह जंगली क्षेत्र था। डीएफओ ने कहा कि वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत उसका कोई भी पीछा नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here