Home Una Special बीबीएमबी अस्पताल में जल्द बंद होगी इमरजेंसी सेवा..

बीबीएमबी अस्पताल में जल्द बंद होगी इमरजेंसी सेवा..

6
0
SHARE

पंजाब के नंगल सहित हिमाचल के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले बीबीएमबी अस्पताल में आने वाले दिनों में इमरजेंसी सेवा बंद होने जा रही है। यह खबर नंगल सहित हिमाचल के कई जिलों के उन लोगों के लिए अच्छी नहीं है, जो स्वास्थ्य सेवाओं के लिए इस अस्पताल पर ही निर्भर रहते हैं।

सूत्रों के अनुसार बीबीएमबी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते बीबीएमबी प्रशासन ने अस्पताल में इमरजेंसी सेवा बंद करने के निर्णय ले लिया है। किसी भी समय इसकी अधिसूचना भी जारी हो सकती है। गौरतलब है कि बीबीएमबी ने अस्पताल अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए खोला था, लेकिन इस अस्पताल में अन्य लोगों के इलाज के लिए कोई रोक नहीं थी। क्षेत्र में कहीं भी दुर्घटना होने पर इसी अस्पताल का रुख मरीज करते थे। प्रसव सुविधा मुहैया करवाने के मामले में भी यह अस्पताल अग्रणी भूमिका निभाता है। इससे पहले एनएफएल अस्पताल में भी यह सुविधा बंद हो चुकी है।

इस मामले को लेकर बीबीएमबी अधिकारियों से बात करने का प्रयास भी किया गया लेकिन कोई भी अधिकारी खुल कर बोलने को तैयार नहीं हुआ। हालांकि यह जरूर माना कि बीबीएमबी अस्पताल से कई डॉक्टर नौकरी छोड़ कर जा चुके हैं और कोई नया डाक्टर यहां आने को तैयार नहीं हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here