Home Bhopal Special सेना के शौर्य पर राजनीति बर्दाश्त नहीं, दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान...

सेना के शौर्य पर राजनीति बर्दाश्त नहीं, दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान को मिटाना होगाः कंप्यूटर बाबा…

27
0
SHARE
राहुल गांधी के आतंकी मसूद अजहर के नाम के आगे जी लगाने पर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि वह इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहते क्योंकि ये राजनीतिक मामला है. कौन क्या कह रहा है, इससे मतलब नहीं है, लेकिन देश और धर्म की जहां बात होगी, वहां बोलने के लिये तैयार हूं. उन्होंने यह जरूर कहा कि ‘शब्द और भाव अच्छा होना चाहिए, आतंकवाद पर हम किसी भी प्रकार का कोई विश्वास नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी का सगा नहीं होता है, आतंकवाद हमेशा ही धोखा देता है और आतंकवाद का विनाश जरूरी है. पीएम मोदी से अपील करते हुये उन्होंने कहा कि इस धरती पर पाकिस्तान नहीं होना चाहिये. पाकिस्तान ऐसा देश है, जो दुनिया में किसी भी देश का हितैषी नहीं हो सकता, लेकिन भारत से कोई भी टक्कर ले नहीं सकता है क्योंकि आज हम हर सवाल का जवाब देने में सक्षम हैं.
वहीं, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने के सवाल पर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि आज जनता सबूत मांग रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलती है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मंत्री, सांसद और विधायकों को क्यों नहीं कहते कि वह सर्जिकल स्ट्राइक का एक ही आंकड़ा बताएं. हर नेता अलग-अलग आंकड़े पेश कर रहा है. कोई 200 कोई 300 कोई 400 बता रहा है, जबकि बीजेपी के ही कुछ सांसद कह रहे हैं कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है. जब सरकार के लोग ही ऐसे बयान देंगे तो निश्चित रूप से जनता इस तरह के मामलों में सवाल खड़े करेगी. फिर उसका जवाब देना पड़ेगा. यदि सचमुच में सर्जिकल स्ट्राइक की गई है तो उसके सबूत आप बताओ और नहीं बता पा रहे हैं तो सवाल तो खड़ा होता है.
दोनों दलों को नसीहत देते हुये कम्प्यूटर बाबा ने कहा कि यदि आपको वोट मांगना है तो आप अपने किए गए कामों के आधार पर वोट मांगें, लेकिन सेना का इस्तेमाल राजनीति में न करें. उन्होंने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि हां हमने राम मंदिर नहीं बनाया. उन्हें माफी मांगनी चाहिए कि हां हमने जनता के खाते में 15 लाख रुपए नहीं डाले. ये भी बोलिए कि हमने गंगा साफ नहीं की है, लेकिन आप ने पाकिस्तान के साथ क्या किया. इस तरह की बातें चुनाव के समय नहीं होनी चाहिए. हमारा स्पष्ट कहना है कि चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ना चाहिए, उसके लिए चाहे भाजपा हो या कांग्रेस सभी राजनीतिक दलों के लिए लागू होता है और इसका पालन सभी को करना चाहिए .
कम्प्यूर बाबा ने नर्मदा नदी की सफाई पर साफ कर दिया कि किसी भी हाल में अवैध उत्खनन को रोका जाएगा. भले ही खनन में किसी राजनीतिक दल के नेता शामिल क्यों न हों, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए प्रचार करने पर उन्होंने कहा कि अभी इस पर विचार नहीं किया है, लेकिन यदि पार्टी की ओर से प्रस्ताव आएगा तो संत संगठन पहले विचार करेगा, उसके बाद ही कोई निर्णय लेगा.
उन्होंने कहा कि अवैध खनन पर ही पिछली सरकार में मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान से उनकी कहासुनी हुई थी क्योंकि कार्रवाई करने से रोका गया और ये बात उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बता दी थी कि आप कार्रवाई करने से रोक रहे हैं. इसीलिए हमने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जब कंप्यूटर बाबा से पूछा गया कि पिछली सरकार में आप को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था और कांग्रेस सरकार ने आपको केवल एक न्यास का अध्यक्ष बनाया है तो क्या आप को राज्य मंत्री बनाया जाना चाहिए था? इसके जवाब में कंप्यूटर बाबा ने कहा कि राज्य मंत्री बनाएं या न बनाएं, लेकिन हमारा उद्देश्य मां नर्मदा को बचाना था और इसे देखते हुए हमें न्यास का अध्यक्ष बनाया गया है. यही हमारे लिए काफी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here