Home राष्ट्रीय मायावती के करीबी रहे पूर्व IAS नेतराम के 12 ठिकानों पर छापे...

मायावती के करीबी रहे पूर्व IAS नेतराम के 12 ठिकानों पर छापे मारे जिसमें करोड़ों की प्रॉपर्टी का खुलासा..

32
0
SHARE

बसपा सुप्रीमो मायावती के बेहद करीबी माने जाने वाले पूर्व IAS अधिकारी नेतराम पर शिकंजा कसता जा रहा है. आयकर विभाग ने कल दिल्ली कोलकाता, लखनऊ समेत 12 ठिकानों पर छापे मारे थे. जिसमें करोड़ों प्रॉपर्टी का खुलासा हुआ है. आयकर विभाग की छापेमारी अब भी जारी है. विभाग के इस छापे में मकान, कार से लेकर पेन तक की डिटेल मिली है. सोचिए अगर इनकम टैक्स छापे में पेन की भी चर्चा हो तो वो कितना कीमती होगा.

कहा तो ये भी जा रहा है कि नेतराम या उनकी बेटी बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में थे. आयकर विभाग ने मंगलवार को ही उनके पूर्व सचिव और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी नेतराम के दिल्ली और लखनऊ परिसरों में छापा मारकर तलाशी ली. यह छापेमारी कथित कर चोरी के मामले में की गई है.

यह छापेमारी 90 करोड़ रुपये मूल्य के फर्जी लेनदेन या कारोबार में कथित कर चोरी के मामले में की गई है. यह छापेमारी नोटबंदी के बाद बैंक में जमा करायी नकदी के मामले से संबंधित हो सकती है. नेतराम उत्तर प्रदेश में आबकारी, चीनी उद्योग और गन्ना विभाग, स्टांप एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे प्रमुखों के पद पर रहे.

आईएएस नेतराम के ठिकानों से रेड के दौरान 200 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले कोलकाता की शेल कंपनियों के जरिए लेनदेन के दस्तावेज भी मिले दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कस्तूरबा गांधी मार्ग सहित 3 जायदादों का खुलासा अब तक कुल 2 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद दिल्ली कोलकाता लखनऊ मे जायदादों का खुलासा लग्जरी घर जिसमें प्राइवेट थिएटर से लेकर जिम तक सबकी सुविधा है तीन कंपनियों और इलाहाबाद के एक आरटीओ के नाम पर कारें मिली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here