Home राष्ट्रीय ब्रिज हादसे में मरने वालों के परिवार को 5 लाख और घायलों...

ब्रिज हादसे में मरने वालों के परिवार को 5 लाख और घायलों को मिलेगा 50 हजार : CM देवेंद्र फडणवीस…

8
0
SHARE

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पासफुटओवर ब्रिज हादसे में पीड़ित परिवारों के लिए राज्य सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटनास्थल का  दौरा करने के बाद यह घोषणा की. उन्होंने पुल गिरने से मरने वालों के परिवार के लिए पांच लाख और घायलों को पचास हजार रुपये देने की घोषणा की है. यह जानकारी मुख्यमंत्री महाराष्ट्र कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दर्ज है. जिसमें मुख्यमंत्री की ओर से आर्थिक मदद की घोषणा की गई है. राज्य सरकार ने कहा है कि वह घायलों के समस्त खर्च को खुद वहन करेगी.

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास फुटओवर ब्रिज गिर गया है. हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई और 33 लोग घायल हैं. मुंबई पुलिस के पीआरओ ने बताया कि हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि जिस समय हादसा हुआ फुटओवर ब्रिज पर काफी संख्या में लोग थे, क्योंकि यह समय लोगों के ऑफिस से लौटने का था. मुंबई पुलिस ने बताया कि, ‘टाइम्‍स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के पास सीएसटी के प्‍लेटफॉर्म संख्‍या एक को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज  गिरा है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया है. फुटओवर ब्रिज हादसे की वजह से ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है. वहीं, यात्रियों को वैकल्पिक रूट से जाने को कहा गया है. हादसे की जगह पर वरिष्‍ठ अधिकारी भी पहुंच गए हैं. हादसा सीएसटी रेलवे स्‍टेशन के बाहर हुआ है. जानकारी के अनुसार करीब 23 लोगों को सेंट जॉर्ज और जीटी अस्पताल अस्पताल पहुंचाया गया है.

पीएम मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी फुटओवर ब्रिज हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘मुंबई में फुटओवर ब्रिज हादसे में लोगों की जान जाने से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्‍द से जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं. वहीं, देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘मुंबई में टीओआई बिल्डिंग के पास हुए फुटओवर हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं. बीएमसी कमिश्‍नर और मुंबई पुलिस के अधिकारियों से बात की और उन्‍हें रेल मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मिलकर तेजी से राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here