Home हिमाचल प्रदेश भाजपा का यू-टर्न: संसदीय बोर्ड को मौजूदा सांसदों के साथ भेजे और...

भाजपा का यू-टर्न: संसदीय बोर्ड को मौजूदा सांसदों के साथ भेजे और नाम…

41
0
SHARE

हिमाचल भाजपा कोर कमेटी की मौजूदा सांसदों को ही फिर से चुनाव मैदान में उतारने की सहमति के बाद नुकसान के अंदेशे के चलते पार्टी ने अब यू-टर्न ले लिया है।

कोर कमेटी की हर सीट से एक से लेकर दो नामों की सिफारिश के बाद प्रदेश चुनाव समिति ने संभावित प्रत्याशियों का पैनल संसदीय बोर्ड को भेज दिया है। शनिवार को प्रस्तावित भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है। भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार पैनल में संभावित प्रत्याशियों के नाम का चयन विभिन्न एजेंसियों की सर्वे व गोपनीय रिपोर्ट के अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की फीडबैक के आधार पर किया है।

हमीरपुर एवं कांगड़ा संसदीय सीटों से मौजूदा सांसद अनुराग ठाकुर और शांता कुमार के अलावा एक-एक नाम और भेजा गया है। शिमला संसदीय क्षेत्र से वीरेंद्र कश्यप, विधायक सुरेश कश्यप के अलावा महिला प्रत्याशी के तौर पर शशि बाला का नाम प्रस्तावित किया गया है।मंडी सीट से पंडित सुखराम परिवार के दावों को दरकिनार कर वर्तमान सांसद रामस्वरूप के अतिरिक्त बिग्रेडियर खुशहाल ठाकुर और पूर्व सांसद महेश्वर सिंह के नाम भेजे गए हैं।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कोर कमेटी ने वर्तमान सांसदों के अलावा एक-दो और नाम प्रस्तावित कर दिए हैं। बोर्ड अगर और नाम मांगेगा तो भेजे जाएंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार केंद्रीय संगठन भी अपने स्तर से प्रत्याशी के लिए अलग सर्वे कराता है। साथ ही अगर दूसरी पार्टी का कोई पैराशूटी कद्दावर नेता भी आएगा और उसकी जीतने की संभावना होगी तो पार्टी तमाम सर्वे रिपोर्ट दरकिनार कर उसे टिकट दे सकती है।
सारे वर्तमान सांसदों के नामों के अलावा चुनाव समिति की बैठक में चर्चा के बाद अलग-अलग सीटों से एक से लेकर दो नाम और प्रस्तावित किए हैं। प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम फैसला भाजपा संसदीय बोर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here