Home Una Special चिंतपूर्णी में आधा दर्जन श्रद्धालुओं की काटीं जेबें…

चिंतपूर्णी में आधा दर्जन श्रद्धालुओं की काटीं जेबें…

6
0
SHARE

ऊना। चिंतपूर्णी मंदिर माथा टेकने आ रहे हैं, तो जरा संभलकर आइएगा। चिंतपूर्णी मंदिर में भीड़ वाले दिन जेबकतरें आपकी जेबों पर हाथ साफ कर सकते हैं। यदि मंदिर परिसर में लगे कैमरों की रिकॉर्डिंग में आप चोरी हुई घटना को देखना चाहेंगे तो आपको ये कहकर टाल दिया जाएगा कि रिकॉर्डिंग रूमबंद है। रविवार को भी करीब आधा दर्जन श्रद्धालुओं की जेबें काटीं। इनमें से एक श्रद्धालु ने ही मंदिर प्रशासन के पास शिकायत दर्ज करवाई।

जालंधर के श्रद्धालु हरविंद्र सिंह ने बताया कि वह गर्भ गृह के पास माथा टेकने के लिए लाइन में खड़े थे, इसी दौरान किसी ने उसकी जेब से दो हजार रुपये सहित अन्य सामान उड़ा लिया है। श्रद्धालु ने बताया कि जब उसने मंदिर परिसर में लगे कैमरों की रिकॉर्डिंग देखने के लिए मौके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को कहा तो उन्होंने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज नहीं दिखाई। सुरक्षाकर्मियों ने ये कहकर इन्हें टाल दिया कि कैमरों की फुटेज देखने वाला रिकॉर्डिंग रूम बंद पड़ा हुआ है। जिसके बाद पीड़ित हरविंद्र सिंह ने मंदिर कार्यालय में लिखित शिकायत की है। मंदिर अधिकारी जीवन कुमार ने कहा कि मंदिर परिसर में जेब कटने की सूचना नहीं मिली।

10 हजार श्रद्धालुओं ने नवाया शीश शक्तिपीठ चिंतपूर्णी में रविवार को श्रद्धालुओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। करीब दस हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर पर शीश नवाया। मां के दर पर शनिवार रात से ही श्रद्धालुओं की चहल-पहल बनी हुई थी। सुबह मंदिर परिसर में मां के दर्शनों को श्रद्धालुओं की लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। मैड़ी मेले के चलते मां के भक्त चिंतपूर्णी मंदिर में भी माता रानी के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। रविवार को मंदिर प्रशासन को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के साथ ही मंदिर परिसर में जेबकतरे भी सक्रिय हो गए हैं। लेकिन जेब कटे श्रद्धालुओं को कैमरों की रिकॉर्डिंग देखने को नहीं मिल पा रही है।

कैमरों के रिकॉर्डिंग रूम में ताला लटका हुआ है। इस समस्या को अमर उजाला ने प्रमुखता से समाचार पत्र में प्रकाशित भी किया था कि चिंतपूर्णी मंदिर में लगे कुछ कैमरे जहां खराब हैं वहीं कैमरों को ऑपरेट करने वाला ओपरेटर पिछले कई दिनों से नहीं आ रहा है। जिस कारण रिकॉर्डिंग रूम में ताला लटका हुआ है। लेकिन इसके बाद भी मंदिर ट्रस्ट अभी तक जागा नहीं हैं और भीड़ को लेकर पुख्ता प्रबंधों की पोल खुलती नजर आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here