Home Una Special बिजली बिल में लगा दिया 240 रुपये का सर्विस चार्ज..

बिजली बिल में लगा दिया 240 रुपये का सर्विस चार्ज..

7
0
SHARE

ऊना। विद्युत उपमंडल डंगोह खास के गांवों में बिजली विभाग के बिलों में सर्विस चार्ज के नाम पर लोगों की जेबों को ढीला किया जा रहा है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं।

विभाग द्वारा दिए जा रहे बिजली के बिल में अलग-अलग सर्विस चार्ज लगाया गया है। किसी के बिल में 120 रुपए है तो किसी के बिल में सर्विस चार्ज 240 रुपये थमाया गया है। विभाग द्वारा दिए इन बिलों में सर्विस चार्ज अलग होने पर उपभोक्ता आक्रोश में है। ऐसा ही मामला नंगल जरियाला गांव में सामने आया है। इस गांव के उपभोक्ताओं में मनोज कुमार, ओंकार सिंह, गुरबख्श सिंह, देसराज, दिनेश कुमार, दविंद्र सिंह और विमल कुमार का कहना है कि गत माह भी सर्विस चार्ज के नाम पर ऐसी ही गलती का मामला सामने आया था। जिसे बिजली विभाग द्वारा इस माह के बिल में एडजस्ट करने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन इस बार भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। इससे लोगों को आर्थिक और मानसिक परेशानी हो रही है।

लोगों ने मुख्यमंत्री, ऊर्जा मंत्री एवं विद्युत बोर्ड के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इस गलती को तुरंत सुधार कर उपभोक्ताओं को राहत दी जाए। साथ ही दोषियों के खिलाफ करवाई की जाए। उधर 33 केवी विद्युत उपमंडल डंगोह खास के एसडीओ अशोक परमार का कहना है कि बिजली के बिल में ज्यादा सर्विस चार्ज वसूले जाने का मामला उन्हें पता चला है। उन्होंने बताया कि बिजली के बिल शिमला से नियंत्रित होते हैं। इस मामले की जांच करके शिमला में उच्चाधिकारियों से संपर्क किया जाएगा और गलत सर्विस चार्ज वाले बिलों को ठीक करवाया जाएगा। उन्होंने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि फिलहाल जांच पूरी होने तक उपभोक्ता बिल जमा करवा दें ताकि उन्हें कोई असुविधा न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here