Home राष्ट्रीय प्रियंका गांधी की बोट यात्रा शुरू, प्रयागराज से वाराणसी तक वोट पर...

प्रियंका गांधी की बोट यात्रा शुरू, प्रयागराज से वाराणसी तक वोट पर रहेगी नजर..

27
0
SHARE

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ के तहत प्रयागराज से वाराणसी नाव से जाएंगी. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी गंगा पर बोट यात्रा के लिए प्रियंका गांधी नाव पर पर पहुंची, थोड़ी देर में शुरू होगी बोट यात्रा. नाव पर कुछ छात्र-छात्राएं भी मौजूद हैं. प्रियंका गांधी के साथ हाल ही में बीजेपी छोड़कर काग्रेस में शामिल हुईं साबित्रि बाई फुले भी मौजूद हैं.

संगम पहुंचने से पहले अक्षयवट का दर्शन किए. इस दौरान मन्दिर में मौजूद लोगों से प्रियंका मिली और सेल्फी भी खिंचवाई. लोगों को असुविधा ना हो इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को हिदायत भी दी कि लोगों को धक्का ना दें. मीडिया ने जब प्रियंका गांधी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि मंदिर में राजनीतिक बातें नहीं करूंगी. संगम तट पर प्रियंका गांधी ने गंगा पूजन किया, इसके साथ ही उन्होंने गंगा आचमन भी किया. पूरे विधि विधान से पूजान के बाद उन्होंने गंगा आरती भी की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहे.

प्रियंका गांधी ने प्रयागराज में बोट यात्रा की शुरुआत से पहले लेटे हनुमान मंदिर में पुजा भी की. मंदिर में दर्शन के दौरान प्रियंका गांधी ने एबीपी न्यूज़ से कहा- अपने लिए कुछ नहीं मांगा, देश का उत्थान हो और शांति हो. इसके बाद प्रियंका गांधी गंगा पूजन के लिए संगम तक पर जाएंगी प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने में जुटी हैं. वह आज इलाहाबाद (प्रयागराज) से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी नाव से जाएंगी. दो दिनों की इस यात्रा को ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ का नाम दिया गया है. रविवार को लखनऊ से इलाहाबाद पहुंची प्रियंका गांधी स्वराज भवन गईं. जहां उन्होंने अपनी दादी इंदिरा गांधी को याद किए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”स्वराज भवन के आंगन में बैठे हुए वह कमरा दिख रहा है जहाँ मेरी दादी का जन्म हुआ. रात को सुलाते हुए दादी मुझे जोन ऑफ आर्क की कहानी सुनाया करती थीं. आज भी उनके शब्द दिल में गूँजते हैं. कहती थीं- निडर बनो और सब अच्छा होगा.” करीब 140 किलोमीटर की ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है. इस दौरान प्रियंका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ के मुकाबले ‘सांची बात’ कार्यक्रम करेंगी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला के मुताबिक, प्रियंका अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका के लिए 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर एक स्वागत समारोह भी रखा गया है और वह 20 मार्च को दिल्ली रवाना होने से पहले काशी विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि इलाहाबाद में छटनाग से 18 मार्च की सुबह वह ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ शुरू करेंगी और करीब 40 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर वाराणसी के निकट दमदमा पहुंचेंगी जहां वह एक स्वागत कार्यक्रम में भाग लेने के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी. 23 जनवरी को कांग्रेस की महासचिव-प्रभारी नियुक्त होने के बाद से प्रियंका पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से लगातार मुलाकात कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here