Home Bhopal Special भदभदा में IIFM के पीछे रात में दो बार दिखाई दिया तेंदुआ...

भदभदा में IIFM के पीछे रात में दो बार दिखाई दिया तेंदुआ ….

38
0
SHARE

भदभदा बस्ती के रहवासी एक बार फिर तेंदुआ दिखने से दहशत में हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रविवार रात में तेंदुआ तकरीबन 10 मिनट तक इंडियन इंस्टीट्यूट आॅफ फॉरेस्ट मैनेजमेंट (आईआईएफएम) की दीवार पर बैठा रहा। जब बस्ती के लोग उठकर एकत्रित हुए और उन्होंने शोर किया तब वह भाग गया। इसके बाद बस्ती में रहने वाले लोगों ने डायल 100 और वन विभाग को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम ने गश्त करते हुए लोगों को सतर्क किया।

आईआईएफएम के पीछे स्थित पुरानी भदभदा बस्ती के नाना टी स्टॉल के पास रविवार की दरमियानी रात तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ पहले 10 बजे और दूसरी बार रात 3 बजे दिखाई दिया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सूचना मिलने के बाद उन्होंने पेट्रोलिंग टीम को मौके पर भेजा है, लेकिन उन्हें तेंदुआ नहीं दिखाई दिया।

टीम ने रहवासियों को दी सतर्क रहने की हिदायत: भोपाल वन मंडल के एसडीओ एसएस भदौरिया ने बताया कि उस क्षेत्र में तेंदुए का मूवमेंट बना रहता है इसलिए रहवासियों की सूचना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उनका कहना है कि आईआईएफएम का पूरा इलाका छोटे झाड़ का जंगल है। यहां पर हर बार तेंदुआ दिखाई देता है। भदौरिया का कहना है कि पेट्रोलिंग टीम ने रहवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है, साथ ही पालतू जानवर को अंदर बांधने को कहा है।

दिखे तो फोन करें: टीम ने रहवासियों को तेंदुआ दिखने के बाद तुरंत वन विभाग और डायल 100 को फोन करने की सलाह दी है। प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद फरजान खान ने बताया कि उन्होंने आईआईएफएम की दीवार पर तेंदुए को बैठे देखा। वहीं एक ओर प्रत्यक्षदर्शी अरशद खान का कहना है कि वह दोस्त के साथ घर जा रहा था, तभी उन्होंने दीवार पर तेंदुआ दिखाई दिया। इसकी सूचना उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here