Home Bhopal Special स्टेडिंग कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए आदर्श आचार संहिता के...

स्टेडिंग कमेटी की बैठक में कलेक्टर ने दिए आदर्श आचार संहिता के सख्ती से पालन के आदेश…

8
0
SHARE

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सुदाम खाडे की अध्यक्षता में आज यहां स्टेडिंग कमेटी की बैठक संपन्न हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रभावी आदर्श आचार संहिता एवं चुनाव आयोग के निर्देशों का तत्परता से पालन कराने के निर्देश दिए गए है

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन व्यय की अधिकतम सीमा 70 लाख रूपये निर्धारित की गयी है। व्यय पर निगरानी रखने के लिए निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण समिति ने कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। उन्होंने बताया कि लोकसभा भोपाल में कुल आठ विधानसभाएं सम्मिलित हैं, जिनमें सात भोपाल जिले की तथा एक सीहोर जिले की सीहोर विधानसभा है।

 उन्होंने बताया कि भोपाल लोकसभा में भोपाल और सीहोर के कुल 2510 मतदान केन्द्रों पर 21 लाख 8 हजार से अधिक मतदाता मतदान कर सकते हैं। सुविधा, सुगम, सी-विजिल आदि एप कार्यशील हो गए हैं। सम्पूर्ण जिले में कोलाहल नियंत्रण अधिनियम, धारा 144 तथा आदर्श आचरण संहिता लागू हो चुकी है। आदर्श आचरण संहिता एवं भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का तत्परता से पालन कराया जाएगा। निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर 1950 तथा जिला स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम का दूरभाष नंबर है जो चौबीस घंटे सातों दिन चालू रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here