Home स्पोर्ट्स धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा...

धोनी और कोहली की टक्कर के साथ ही कल से शुरू होगा IPL का 12वां सीजन..

6
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और अपने पहले खिताब के लिए तरस रही वर्तमान कप्तान की विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मध्य मुकाबले के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शनिवार को शुभारंभ हो जाएगा। कोहली की टीम अगर धोनी के धुरंधरों को उनके घर में मात दे देती है तो इससे बड़ी शुरुआत उनके लिए और कुछ नहीं हो सकती। हालाँकि इस बार पुलवामा हमले के कारण आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी नहीं रखी गई है, बल्कि उस स्थान पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

चेन्नई की कोर टीम की आयु 30 वर्ष के पार है। जैसे धोनी और शेन वॉटसन दोनों 37 वर्ष के हैं जबकि ड्वेन ब्रावो 35, फाफ डु प्लेसिस 34, अंबाती रायुडू और केदार जाधव 33 और सुरेश रैना 32 साल के हैं। वहीं फिरकी गेंदबाज़ी इमरान ताहिर 39 और हरभजन सिंह 38 वर्ष के हैं।इनके अलावा काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा (31) और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा (30) भी लगभग आसपास ही हैं। आईपीएल में निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीम चेन्नई ने हालांकि उम्र को हमेशा दरकिनार करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। यह टीम हमेशा शीर्ष चार में रही है और उस के उत्साही दर्शकों को हमेशा जश्न मनाने के अवसर दिए हैं।

चेन्नई जहाँ तीन बार की आईपीएल चैंपियन है, वहीं बैंगलोर की टीम में कई बड़े नाम होने के बाद भी अभी तक कोई खिताब नहीं जीत सकी है। शनिवार के मैच का परिणाम गेंदबाजों पर और दबाव का सामना करने की क्षमता पर निर्भर करेगा। चेन्नई के अंबाती रायुडू और रविंद्र जडेजा शानदार प्रदर्शन करके विश्व कप की टीम में जगह बनाना चाहेंगे। वहीं बैंगलोर के तेज गेंदबाज उमेश यादव की निगाहें भी आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर विश्व कप टीम में जगह पक्की करने पर लगी होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here