Home हिमाचल प्रदेश निजी स्कूलों की मनमानी रोकने को बनेगा कानून..

निजी स्कूलों की मनमानी रोकने को बनेगा कानून..

5
0
SHARE

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और भारी फीसों के खिलाफ छात्र-अभिभावक मंच का प्रतिनिधिमंडल सोमवार शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से उनके निवास पर मिला।शिक्षा मंत्री ने मंच के कार्यकर्ताओं को सचिवालय में बैठक के लिए आमंत्रित किया। मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा ने बताया कि इस बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने निजी स्कूलों की मनमानी पर चिंता व्यक्त की और इन पर नकेल लगाने के लिए उचित कदम उठाने व इन्हें संचालित करने के लिए अन्य राज्यों की तरह कानून बनाने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने प्रधान सचिव शिक्षा को निजी स्कूलों की कार्यप्रणाली के संदर्भ में सभी तथ्य इकट्ठे करने के निर्देश दिए व इन तथ्यों को हिमाचल के एडवोकेट जनरल व हिमाचल उच्च न्यायालय के संज्ञान में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने निदेशक उच्चतर शिक्षा को निर्देश दिए कि निजी स्कूलों से फीस सहित उनकी सभी तरह की कारगुजारी की रिपोर्ट तुरंत तलब की जाए व अवहेलना करने वाले निजी स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाए।

विजेंद्र मेहरा ने चेताया कि अगर निजी स्कूलों की मनमानी, लूट व भारी फीसों पर नियंत्रण न किया गया तो आंदोलन आगे बढ़ेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि शिक्षा मंत्री व शिक्षा विभाग के आला अधिकारी अपने वादे पर कायम रहेंगे व इन स्कूलों पर नकेल लगाएंगे। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में विजेंद्र मेहरा, बिंदु जोशी, फालमा चौहान, एचएस पंवर, विकास थाप्टा, पन्ना श्याम, जसबीर कौर, सुमन, रीता, रेखा, निर्मला व अनिल पंवर आदि मौजूद रहे। प्रतिनिधिमंडल से दो घंटे बातचीत चली व इसमें प्रधान सचिव शिक्षा, उच्चतर शिक्षा निदेशक, शिक्षा मंत्री के ओएसडी व लोक संपर्क अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here