Home राष्ट्रीय BJP ने काटा टिकट तो ‘नाराज’ मुरली मनोहर जोशी…

BJP ने काटा टिकट तो ‘नाराज’ मुरली मनोहर जोशी…

7
0
SHARE

भारतीय जनता पार्टी ने लालकृष्ण आडवाणी की तरह की अपनी पार्टी के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट काटने का मन बना लिया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी को भी इस बार पार्टी टिकट नहीं दे रही है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने मुरली मनोहर जोशी का टिकट काट दिया गया है और उन्हें इस बार कानपुर सीट से नहीं लड़ाया जाएगा. बीजेपी के महासचिव रामलाल ने मुरली मनोहर से कहा कि पार्टी का फैसला कि वे चुनाव न लड़ें और इसका ऐलान वे खुद पार्टी कार्यालय में आकर करें. मगर मुरली मनोहर जोशी ने ऐसा करने से इनकार कर दिया. लगे हाथ उन्होंने कानपुर की जनता को एक खत लिखकर इसकी सूचना भी दे दी है. इससे साफ जाहिर होता है कि टिकट कटने की वजह जोशी भी बीजेपी से नाराज हैं.

इसके बाद मुरली मनोहर जोशी ने कानपुर के वोटरों के नाम से एक खत लिखा है. इस खत में मुरली मनोहर जोशी ने कम शब्दों में लिखा है कि ‘ भारतीय जनता पार्टी के महासचिव रामलाल ने कहा है कि मुझे कानपुर या कहीं से भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहिए.’ इस खत में मुरली मनोहर जोशी ने बस इतना ही लिखा है. हैरान करने वाली बात है कि उनका नाम उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी नहीं है.

बता दें कि भाजपा ने इस बार पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भी टिकट नहीं दिया. उनकी संसदीय सीट गांधीनगर से इस बार भाजपा राष्ट्रीय अमित शाह  को उतारा गया है. बताया जा रहा है कि पार्टी के टिकट न देने के फैसले को लेकर बीजेपी के संगठन महासचिव राम लाल ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाक़ात की. राम लाल ने मुरली मनोहर जोशी को पार्टी का फैसला बताया. लालकृष्ण आडवाणी को भी रामलाल ने ही पार्टी का फैसला सुनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here