Home मध्य प्रदेश MP कार के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखना बीजेपी विधायक को पड़ा...

MP कार के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखना बीजेपी विधायक को पड़ा महंगा…

5
0
SHARE

मध्य प्रदेश में गाड़ी के नंबर प्लेट पर चौकीदार लिखना एक विधायक को महंगा पड़ गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राम दंगोरे को ट्रैफिक पुलिस ने रोककर उनका चालान काट दिया. जब पंधाना विधायक ने अपनी गाड़ी पर से नेम प्लेट हटा कर चौकीदार पंधाना की नेम प्लेट लगा ली थी. आचार संहिता को देखते हुए पुलिस ने विधायक से नेम प्लेट हटाने के लिए कहा. पर बीजेपी विधायक ने पुलिस की बात नहीं मानी जिसके बाद चालान काट दिया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़कर एक नए तरीके का कैंपेन शुरू कर दिया. पीएम के बाद देशभर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने नाम के आगे चौकीदार लिख लिया है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्री ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ लिया था.

दरअसल, राफेल डील में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है के नारे लगवाए थे. जिसके बाद से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ इस नारे को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था.घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि गाड़ी रोके जाने पर विधायक दंगोरे ने बहस की और वहां से चले गए. लेकिन नियम के अनुसार साफ है कि गाड़ी के नंबर प्लेट पर नंबर के अलावे कुछ भी नहीं लिखा जा सकता है. ऐसे में उन्हें कोर्ट के माध्यम से नोटिस भेज दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here